पति की हैक FB आईडी से शेयर हुई पत्नी की अश्लील फोटो, केस दर्ज

Smart News Team, Last updated: Sun, 4th Jul 2021, 8:54 PM IST
  • कानपुर से साइबर क्राइम का एक मामला सामने आया है. यहां पर साइबर अपराधी ने एक कारोबारी की फेसबुक आईडी हैक करके उसकी पत्नी की अश्लील फोटो अपलोड़ कर दी है. इस मामले में पुलिस ने अपराधी के खिलाफ केस दर्ज किया है.
कानपुर में एक कारोबारी की फेसबुक आईडी हैक करके उसकी पत्नी की अश्लील फोटो अपलोड़ कर दी

कानपुर. प्रदेश में साइबर क्राइम के हर दिन केस आते हैं, ऐसा ही एक मामला कानपुर से आया है. यहां पर साइबर अपराधी ने चकेरी के कारोबारी की फेसबुक आईडी से उसकी पत्नी की अश्लील फोटो बनाकर प्रोफाइल पर अपलोड कर दी. इतना ही नहीं इस अपराधी ने फोटो पर अश्लील कमेंट भी किए .

इस मामले को लेकर पीड़ित कारोबारी ने साइबर क्राइम थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. चकेरी निवासी कारोबारी के अनुसार, हिफजुर्रहमान नाम की फेसबुक आइडी से कोई साइबर अपराधी उनकी पत्नी की अश्लील व आपत्तिजनक फोटो वायरल कर रहा है.

वहीं अपराधी इस अपराध को करने के बाद भी नहीं रुका उसने हाल ही में फेसबुक मैसेंजर एप के जरिए उसे वीडियो कॉल व मैसेज भी किया. जब कारोबारी ने उससे बात की और पत्नी की फोटो वायरल करने से मना किया. इस पर शातिर ने कारोबारी से गालीगलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी.

UP पंचायत अध्यक्ष चुनाव में जीत पर बोले स्वतंत्र देव- पंचायत से पार्लियामेंट तक

घटना से कारोबारी व उनकी पत्नी तनाव में आ गए और पुलिस से गुहार लगा कर साइबर थाने में तहरीर दी है. क्राइम ब्रांच थाना प्रभारी जगदीश यादव ने बताया कि पीडि़त ने साइबर अपराधी की फेसबुक आईडी का यूनीफॉर्म रिसोर्स लोकेटर (यूआरएल) एड्रेस भी दिया है. इस प्रकरण में आईटी एक्ट व धमकाने की धाराओं में रिपोर्ट दर्जकर कार्रवाई करते हुए साइबर एक्सपर्ट की मदद से उसकी तलाश की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें