धर्मांतरण के नाम पर युवक की पिटाई, VHP मंत्री सहित 3 अरेस्ट, DCP दफ्तर का घेराव

Smart News Team, Last updated: Fri, 13th Aug 2021, 10:17 AM IST
  • कानपुर में धर्मांतरण के आरोप में एक ई-रिक्शा चालक को पीटा गया था. इस मामले का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नगर मंत्री अमन गुप्ता सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था.  वहीं कार्यकर्ताओं ने इस मामले में डीसीपी साउथ के दफ्तर का घेराव किया था.
धर्मांतरण के नाम पर युवक को पीटने के आरोप में विहिप मंत्री सहित 3 आरोपी गिरफ्तार

कानपुर. देश में धर्मांतरण के कई मामले सामने आते रहते हैं और पुलिस भी इन मामलों को लेकर सख्ती करती हुई नजर आती है. हालांकि कुछ लोग धर्मांतरण के नाम पर निर्दोष लोगों को पीटते हैं. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुआ यहां पर धर्मांतरण के नाम पर कुछ लोगों ने एक ई-रिक्शा चालक को पीटा. इस मामले का वीडियो भी शहर में वायरल हुआ और आरोपियों को गिरफ्तारी की मांग उठने लगी. फिर पुलिस ने इस घटना में कार्रवाई करते हुए विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नगर मंत्री अमन गुप्ता गिरफ्तार सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

वहीं इन आरोपियों की गिरफ्तारी के विरोध में विहिप और बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने डीसीपी साउथ के दफ्तर का घेराव किया. देर रात विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की भीड़ ने डीसीपी साउथ के दफ्तर के बाद काफी हंगामा करते हुए नारेबाजी की. इसके साथ ही उन्होंने हंगामा करते हुए विहिप मंत्री अमन गुप्ता को छोड़ने की मांग की. हंगामा कर रहे कार्यकर्ताओं से एडीसीपी डा. अनिल कुमार ने उनसे बात भी की.

UP धर्मांतरण: हिंदू बनकर पूर्व IAS की बेटी को फंसाने वाले आरिफ पर लगा SC/ST एक्ट

बता दें धर्मांतरण के आरोप में ई-रिक्शा चालक की पिटाई बुधवार शाम को हुई थी. वायरल हुए इस वीडियो में अफसार नाम के युवक को भीड़ जमकर पीट रही थी. जब भीड़ उसे पीट रही थी तो अफसार की मासूम बेटी बिलख-बिलख के उसे बचाने की गुहार लगा रही थी.

गिरफ्तारी के विरोध में विहिप और बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने डीसीपी साउथ के दफ्तर का किया घेराव

इस मामले में पुलिस ने बजरंग दल कार्यकर्ता अजय बैंडवाला, डॉन, केशू और रमेश सहित 15 लोगों के खिलाफ बलवा, मारपीट, धमकी की धारा में एफआईआर दर्ज कर ली थी. इसके साथ ही फिर पुलिस ने आरोपित अजय उर्फ राजेश बैंडवाला, विहिप नगर मंत्री अमन गुप्ता और राहुल कुमार को गिरफ्तार कर लिया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें