कानपुर: एडी बेसिक ऑफिस पर कमिश्नर का निरीक्षण, 6 कर्मचारी नदारद,सभी का वेतन रोका

Smart News Team, Last updated: 26/10/2020 04:41 PM IST
  • निरक्षण पर पहुंचे कमीश्नर ने पाया कि केवल एक ही कर्मचारी कार्यालय उपस्थित मिला. उप शिक्षा निदेशक समेत कर्मचारियों की अनुपस्थिति के कारण कमीश्नर ने वेतन रोकने के आदेश दिए हैं. साथ ही कर्मचारियों के गैर हाजिर और कार्यालय के खराब रख-रखाव पर कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए तीन दिनों में जवाब मांगा है.
उप शिक्षा विभाग कार्यालय में निरीक्षण करते कमिश्नर

कानपुर. सोमवार को कमिश्नर राज शेखर  ने उप शिक्षा निदेशक (एडी बेसिक) के कार्यालय का निरीक्षण किया. सुबह दस बजे के बाद निरक्षण पर पहुंचे कमीश्नर ने पाया कि केवल एक ही कर्मचारी कार्यालय उपस्थित मिला. उप शिक्षा निदेशक समेत कर्मचारियों की अनुपस्थिति के कारण कमीश्नर ने वेतन रोकने के आदेश दिए हैं. साथ ही कर्मचारियों के गैर हाजिर  और कार्यालय के खराब रख-रखाव पर कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए तीन दिनों में जवाब मांगा है. साथ ही निर्देश दिया गया है कि 10 नवंबर तक रख रखाव दुरूस्त करें और उसका वीडियो भी साथ में लाने के लिए कहा गया है.

जैसे की बताया जा रहा है कि कमिश्नर के औचक निरीक्षण में पहुंचे लेकिन कार्यालय में कुल सात कर्मचारियों में से केवल एक ही मौजूद थे. अन्य प्राधिकारी बिना किसी अनुमति के अनुपस्थित थे. कमिश्मर को बताया गया कि एडी बेसिक अवकाश पर है लेकिन मौके पर पुष्टि नहीं हुई. साथ ही कार्यालय के रखरखाव को लेकर भी कमिश्नर ने नाराजगी जताई. कार्यालय के  कक्ष का प्लास्टर टूटा था और कमरे में पुताई भी काफी पूरानी हो चुकी थी. कमिश्नर कार्यालय में जब पहुंचे तो एक कर्मचारी ही बड़े कमरे में मौजूद थे. कार्यालय के   इक्का-दुक्का कमरे को छोड़कर बाकि सारे कमरे बंद पड़े थे. कमिश्नर निरीक्षण के दौरान करीब एक आधा घंटा कार्यालय में रहे.

दशहरा मेला देखकर बाइक से घर आ रहे थे दो दोस्त, ई-रिक्शा से टकराई, दोनों की मौत

कमिश्नर ने एडी बेसिक को निर्देश दिए की 10 नवंबर तक कार्यालय को साफ सुथरा किया जाए. कार्यालय में लोगों के बैठने की व्यवस्था की जाए. कार्यालय में शौचालय के अभाव के कारण आने वाली समस्या का निदान किया जाए हैं. अपने कार्यालय के रख रखाव को बेहतर करके इसका वीडियो 10 नवंबर तक भेजा जाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें