कानपुर मेट्रो: शनिवार को पहली मेट्रो के कोच गुजरात से होंगे रवाना, CM योगी दिखाएंगे हरी झंडी

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 18th Sep 2021, 11:24 AM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से ही वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाएंगे. मुख्यमंत्री के हरी झंडी दिखाने के बाद पहली ट्रेन के तीन कोच गुजरात के सावली स्थित प्लांट से रवाना होंगे. इस मौके पर मेट्रो की पहली फोटो और वीडियो भी जारी किए जाएंगे.
(प्रतीकात्मक फोटो)

कानपुर. शहरवासियों के लिए अच्छी खबर है. शनिवार को पहली मेट्रो के कोच गुजरात के सावली स्थित प्लांट से रवाना होंगे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाएंगे. इस मौके पर उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन मैनेजिंग डायरेक्टर कुमार केशव सावली प्लांट में रहेंगे. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में मेट्रो के प्राथमिक कारिडोर का उद्घाटन 15 नवंबर 2019 को किया था.

मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से ही वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाएंगे. मुख्यमंत्री के हरी झंडी दिखाने के बाद पहली ट्रेन के तीन कोच गुजरात के सावली स्थित प्लांट से रवाना होंगे. इस मौके पर मेट्रो की पहली फोटो और वीडियो भी जारी किए जाएंगे. दरअसल, तीन अलग-अलग ट्रेलर में इन कोच को रवाना किया जाएगा. आगामी 10-12 दिनों में ट्रेलर आ जाएंगे. कोच को असेंबल करने के बाद ट्रैक पर उसका परीक्षण किया जाएगा.

कानपुर से दिल्ली, मुंबई सहित इन शहरों के लिए उड़ान भरेंगे विमान, एयरपोर्ट अथारिटी ने दी मंजूरी

बताते चलें कि मेट्रो की अधिकतम गति 80 किमी प्रति घंटा रहती है. लेकिन यहां इसे 90 किमी प्रति घंटा तक की स्पीड पर चलाया जाएगा. मेट्रो अधिकारियों के मुताबिक, ट्रायल रन 15 नवंबर को होगा. साथ ही अहले साल यानि जनवरी 2022 में इसे यात्रियों के लिए शुरू करने की कयावद है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें