यूपी में मुसलमानों का कोई नेता नहीं, सियासी दलों ने हमें बैंड-बाजा बना रखा है: असदुद्दीन ओवैसी

Ankul Kaushik, Last updated: Mon, 27th Sep 2021, 3:34 PM IST
  • ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कानपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी में मुसलमानों का कोई नेता नहीं है. इसके साथ ही ओवैसी ने कहा कि यूपी में मुसलमानों को बैंड-बाजा पार्टी बना रखा है.
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी, फोटो क्रेडिट (AIMIM ट्विटर)

कानपुर. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए कानपुर के जाजमऊ में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने एक सभा को संबोधित किया. इस सभा में एआईएमआईएम अध्यक्ष ने कहा कि यूपी में मुसलमानों का कोई नेता नहीं और सियासी दलों नें हमें बैंड बाजा पार्टी बना रखा है. पहले भारत में मुसलमानों से बैंड-बाजा बजवाया जाता था लेकिन उन्हें शादी में अंदर नहीं जाने दिया जाता ऐसी ही राजनीति में भी मुसलमानों की स्थिति है. हालांकि अब मुसलमान बैंड में बाजा बजाने वाला नहीं रहा अब हम जम्हूरियत का बाजा बजाएंगे. जाजमऊ के अकील कंपाउंड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा था कि उन लोगों को ही सुना जाता है जिनके पास सांसद या विधायक जैसे नुमाइंदे हैं. इसके अलावा बाकी लोगों को छोड़ दिया जाता है.

वहीं ओवैसी ने कहा कि भारत सरकार का डाटा भी हैरान करने वाला है क्योंकि इसमें 19 प्रतिशत मुसलमान उत्तर प्रदेश में और यूपी की जेल में ही 27 प्रतिशत कैदी मुसलमान हैं. इसके साथ ही ओवैसी ने कहा कि हर जाति का एक नेता है लेकिन मुसलमानों का कोई नेता नहीं है. मेरी तमन्ना है कि मरने से पहले यूपी में 100 मुसलमान नेता हों और इसके लिए सभी मुसलमानों को एक होना होगा.

वाराणसी पहुंचे ओवैसी, बाहुबली अतीक अहमद के घर खाना खाया और अदा की नमाज

इस सभा में ओवैसी ने दिसंबर 2020 में कथित तौर पर पुलिस द्वारा मारे गए मोहम्मद रईस, मोहम्मद आफताब आलम और मोहम्मद सैफ का भी जिक्र किया. इसके साथ ही विपक्षी पार्टियों पर हमला करते हुए कहा कि आप बीजेपी, बसपा, सपा और कांग्रेस को एकजुट होकर वोट नहीं अपने आप को वोट दें. बता दें कि यूपी में ओवैसी में अधिकतर मुस्लिम वोटरों को एकजुट कर रहे हैं और इसलिए वह अपना सभा में अखिलेश यादव की सपा का भी जिक्र करते हैं. क्योंकि यूपी में मुस्लिम सबसे अधिक सपा के पक्ष में हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें