कानपुर से दिल्ली, मुंबई सहित इन शहरों के लिए उड़ान भरेंगे विमान, एयरपोर्ट अथारिटी ने दी मंजूरी

Haimendra Singh, Last updated: Sat, 18th Sep 2021, 10:41 AM IST
  • 15 अक्टूबर से आप कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट से बेंगलुरू, हैदराबाद, मुंबई और दिल्ली के लिए विमान सेवाओं का लाभ ले सकेंगे. विमान कंपनी स्पाइस जेट और इंडिगो इन शहरों के लिए फ्लाइट शुरू करने का फैसला किया है. 
कानपुर से दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकत्ता के 15 अक्टूबर से विमान सेवाएं होंगी शुरू. ( सांकेतिक फोटो )

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू और हैदराबाद की बीच यात्रा करने वाले लोगों को लिए अच्छी खबर है. विमान कंपनियों इन शहरों की सेवाओं को 15 अक्टूबर से शुरू का शेड्यूल जारी कर दिया है. इन शहरों की फ्लाइट सेवाओं को कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट से विमान कपंनी इंडिगो और स्पाइस जेट सचालित करेंगी. यात्रियों को विमान की यह सेवा सप्ताह के सातों दिन मिलेगी. स्पाइस जेट की कोलकाता और दिल्ली की फ्लाइट में 78 और 90 सीट होगी, जबकि इंडिगो की फ्लाइट 180 और 189 सीट रहेगी.

वर्तमान में विमान कंपनी स्पाइस जेट के तीन फ्लाइट दिल्ली, मुंबई और कोलकाता के लिए उड़ान भर रही हैं. लेकिन अब कंपनी ने बेंगलुरू और हैदराबाद के लिए विमान सेवाएं शुरू करने की इच्छा जताई थी. एयरपोर्ट निदेशक बीके झा ने बताया कि कपनी की इस इच्छा को एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया ने स्वीकार कर लिया है. अनुमति के बाद चारों फ्लाइट का शेड्यूल 15 से 30 अक्तूबर तक ही जारी किया गया है. 

प्रेमिका को लुभाने के चक्कर में प्रेमी गया जेल, घुमाने के लिए चोरी की थी कार

विमानों का शेड्यूल

शेड्यूल के अनुसार, इंडिगो की फ्लाइट सुबह 10:10 बजे दिल्ली से कानपुर आएगी. वहीं 10:40 बजे कानपुर के चकेरी से दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी. हैदरबाद से 11:30 बजे  चकेरी पहुंचेगा, फिर दोपहर 12:00 बजे कानपुर से हैदराबाद की उड़ान भरेगा. मुंबई से 3:00 बजे फ्लाइट कानपुर आएगी. वहींं 3:30 बजे कानपुर से मुंबई के लिए भरेगी. इसके अलावा 4:00 बजे बेंगलुरू से विमान कानपुर पहुंचा और इसके बाद 4:30 बजे कानपुर से बेंगलुरू उड़ान भरेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें