कानपुर: कोरोना काल में 1 नवंबर से शुरू हो जाएंगी GSVM मेडिकल कॉलेज की कक्षाएं

Smart News Team, Last updated: 13/10/2020 09:28 PM IST
  • कोरोना काल में कानपुर का जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज 1 नवंबर से खुलने जा रहा है. इसके लिए पहले सभी छात्रों से एक एफिडेविट भरवाया जा रहा है. इस शपथ पत्र के अनुसार छात्र के कोरोना संक्रमित होने पर कॉलेज की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी.
कोरोना काल में 1 नवंबर से शुरू हो जाएंगी GSVM मेडिकल कॉलेज की कक्षाएं

कानपुर. कोरोना के घट रहे मामलों के बीच कानपुर के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कक्षाएं 1 नवंबर से शुरू हो जाएंगी. एक नवंबर से कक्षाओं को खोलने का फैसला कोरोना के गिरते ग्राफ को देखते हुए लिया गया है. कोरोना काल में खुलने जा रहे जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के हर स्टूडेंट को इसके लिए एक शपथ पत्र देना होगा कि अगर कोरोना संक्रमित होंगे तो मेडिकल कॉलेज की जिम्मेदारी नहीं होगी. इसके लिए सभी छात्रों को नोटिस देकर पहले शपथ पत्र भेजने का निर्देश दिया जा रहा है. 

जानकारी के मुताबित इस शपथ पत्र में छात्रों और अभिभावकों को लिखकर देना होगा कि अगर अगर छात्र कोरोना संक्रमित होते हैं तो इसकी जिम्मेदारी कॉलेज की नहीं होगी.

T-20 क्रिकेट लीग में चमकेंगी की UP की लड़कियां, दिखाएंगी अपना हुनर

जीएसवीएम के प्राचार्य प्रोफेसर आरबी कमल ने इस बारे में बताया कि पहले साल के छात्रों को बुलाया जा रहा है. इसके बाद बाकी अन्य बैच के छात्रों को भी बारी-बारी बुलाया जाएगा और उनकी भी कक्षाएं शुरू की जाएंगी. उन्होंने बताया कि मेडिकल की पढ़ाई और प्रैक्टिकल पहले की तरह ही शुरू किया जा रहा है. अगर जरूरत पड़ी तो छात्रों को कोरोना मरीजों के इलाज का भी प्रैक्टिकल कराया जाएगा. इससे वो समझ पाएंगे की कोरोना का इलाज प्रबंधन कैसे किया जाता है. प्रो. आरबी कमल ने बताया कि कॉलेज के खुलने की जानकारी सभी विभागाध्यतक्षों और हॉस्टल के वार्डन को दे दी गई है.

यूपी में 10 रुपए देकर इलाज करा सकेंगे, आम जनता को मिली इन अस्पतालों में सुविधा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें