घरवालों की डांट से नाराज चचेरी बहनें रेल पटरी पर लेटी, एक की मौत, एक की हालत गंभीर

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 16th Oct 2021, 10:57 AM IST
  • कानपुर के अछल्दा के पास चचेरी बहनों ने घरवालों की डांट से नाराज होकर ट्रेन पटरी पर लेट आत्महत्या की कोशिश की. जिसमें एक बहन की मौत हो गई. वहीं, दूसरी बहन की स्थिति गंभीर है. मामला की जानकारी होते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल बहन को सीएचसी में भर्ती कराया, जहां से उसे सैफई पीजीआई रेफर कर दिया गया.
घरवालों की डांट से नाराज चचेरी बहनें रेल पटरी पर लेटी, एक की मौत, एक की घायल

कानपुर. दशहरे के मौके पर जहां पूरे देश में लोगों के यहां खुशी का माहौल था. वहीं, कानपुर के अछल्दा के पास पूर्वा गांव में एक परिवार के यहां मातम पसर गया. पूर्वा गांव में रहने वाली दो चचेरी बहनों 17 साल की रतनी कुमारी और शिवानी को घरवालों की डांट इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने ट्रेन की पटरी पर लेट आत्महत्या का प्रयास किया. जिसमें एक बहन की मौके पर मौत हो गई. वहीं, दूसरी की स्थिति काफी गंभीर है. जिसका इलाज सैफई पीजीआई में चल रहा है. पुलिस अब घटना की जांच में जुटी हुई है.

मालगाड़ी से कटकर हुई मौत

दिवरिया में रहने वाले अजय पाल की बेटी रतनी कुमारी और उसके भाई रामपाल की बेटी शिवानी को शाम को घरवालों ने किसी बात को लेकर डांटा. जिससे क्षुब्ध होकर दोनों बहनें इटावा की ओर अप रेल पटरी पर लेट गईं. जबतक लोग उन्हें रोकते, तब तक मालगाड़ी ने रतनी का सिर धड़ से अलग कर दिया. वहीं, इस हादसे में शिवानी गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ मौके पर लग गई और मृतक के परिजन भी मौके पर पहुंच गए.

PPP मॉडल के तहत कानपुर के झकरकटी सहित 23 बस अड्डे होंगे हाईटेक, मिलेंगी ये सुविधाएं

पुलिस ने घायल शिवानी को कराया भर्ती

घटना के बाद लोको पायलट ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी. स्टेशन मास्टर ने नजदीकी थाने के प्रभारी निरीक्षक को इस घटना की जानकारी दी. जिसके बाद मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी ने घायल शिवानी को सीएचसी में भर्ती कराया. जहां उसकी स्थिति को गंभीर देखते हुए उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई रेफर कर दिया.

कानपुर मेडिकल कॉलेज में खुलेगा शॉपिंग मॉल, एक छत के नीचे मिलेंगी ये सुविधाएं

पुलिस कर रही मामले की जांच

घटना के बाद पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी है. पुलिस ने इस मामले में परिजनों से पूछताछ की तो किसी ने कुछ नहीं बोला. वहीं, ग्रामीणों ने बताया कि दशहरे की शाम किसी बात को लेकर दोनों लड़कियों को डांट पर रही थी. जिसके बाद घर से नाराज होकर दोनों बहनें निकल गईं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें