कानपुर के रूरा के युवा साइंटिस्ट को सम्मान, अंकुर अग्निहोत्री को मिला गोल्ड मेडल

Smart News Team, Last updated: Thu, 25th Feb 2021, 1:29 PM IST
  • रूरा के भटौली गांव के रहने वाले एक युवा साइंटिस्ट अंकुर अग्निहोत्री को स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया. अंकुर अग्निहोत्री को भारतीय इस्पात संस्थान, विशाखापट्टनम की ओर से इस्पात के क्षेत्र में उनके द्वारा किए गए अहम योगदान के कारण ये सम्मान दिया गया.
अंकुर अग्निहोत्री को सम्मान

कानपुर: रूरा के भटौली गांव के रहने वाले एक युवा साइंटिस्ट अंकुर अग्निहोत्री को स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया. अंकुर अग्निहोत्री को भारतीय इस्पात संस्थान, विशाखापट्टनम की ओर से इस्पात के क्षेत्र में उनके द्वारा किए गए अहम योगदान के कारण ये सम्मान दिया गया. कोरोना की वजह से IIT मुंबई ने वर्चुअल तरीके से अंकुर को सम्मानित किया गया.

भारतीय इस्पात संस्थान की ओर से इस्पात के क्षेत्र में रिसर्च करने वाले रूरा के अंकुर अग्निहोत्री का चयन हुआ था, लेकिन मुंबई में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए उन्हें ये पुरस्कार वर्चुअली दिया गया.

कानपुर के रूरा में मिनी अंडरपास की मांग को लेकर हस्ताक्षर अभियान

केंद्रीय इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने अंकुर अग्निहोत्री को उनके सराहनीय कार्य की वजह से गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया. कार्यक्रम के दौरान IIT और IIM के निदेशक भी मौजूद रहे.

कानपुर सर्राफा बाजार में सोने के भाव गिरे चांदी की कीमत बढ़ी, सब्जी मंडी थोक रेट

अंकुर अग्निहोत्री ने पंजाब के लुधियाना में रहते हुए वर्चुअली समारोह में शिरकत की. उनकी इस कामयाबी पर पूरे परिवार में खुशी की लहर देखने को मिली. अंकुर अग्निहोत्री को पुरस्कृत किए जाने पर उनकी मां सुनीता ने फोन पर अपने बेटे को बधाई दी. इसके अलावा उनके घर के आसपास के लोगों ने भी अंकुर को पुरस्कृत किए जाने पर शुभकामनाएं दी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें