Vikas Dubey Encounter: एंटी डकैती कोर्ट ने CD बताई अधूरी, हार्ड कॉपी की मांग

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 12th Oct 2021, 12:21 PM IST
  • इलेक्ट्रॉनिक सीडी में कई तथ्य अपठनीय होने का बिंदुवार विवरण देकर इसकी पठनीय कापी मांगी गई है. इस मामले की अगली सुनवाई 21 अक्टूबर को होगी.
(प्रतीकात्मक फोटो)

कानपुर. सोमवार को चर्चित कानपुर एनकाउंटर के सारे आरोपितों की कोर्ट में पेशी हुई. इस चर्चित एनकाउंटर के सारे आरोपित एंटी डकैती कोर्ट में पेश हुए. इस दौरान कोर्ट में चार आरोपितों को कोर्ट में आरोप पत्र की इलेक्ट्रानिक सीडी प्राप्त मिली. जबकि कई आरोपियों ने फिर हार्ड कापी की मांग की. अब इस मामले की अगली सुनवाई 21 अक्टूबर को होगी.

गौरतलब है कि सभी आरोपितों के खिलाफ आरोप तय किए जाने हैं. आरोपितों को यह सजा बिकरू में सीओ समेत आठ पुलिस वालों की हत्या के मामले में मिलनी है. दरअसल, सोमवार को इस पर कोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान जेल हवालात से अलग-अलग जत्थों में आरोपितों को कोर्ट में पेश किया गया. इस दौरान आरोपितो के परिजन भी कोर्ट आए, लेकिन सख्ती के कारण नहीं मिल सके. आरोपित गुड्डन त्रिवेदी, सुशील तिवारी के अधिवक्ता ने पिछली तारीख में सशर्त ली गई इलेक्ट्रानिक सीडी की पठनीय कापी मांगी. इसके लिए उन्होंने दलील दी कि इलेक्ट्रानिक सीडी में कई तथ्य अपठनीय थी.

मनीष गुप्ता हत्याकांड: पत्नी बोलीं- मेरे पति के हत्या के सभी आरोपियों को मिले फांसी की सजा

वहीं अधिवक्ता सीपी शुक्ल व पवनेश शुक्ल ने भी सीडी अधूरी होने की बात कही. साथ ही सीडी लेने से इंकार कर दिया. जबकि चार आरोपितों ने सीडी प्राप्त कर ली. अब इस मामले की कोर्ट में अगली सुनवाई 21 अक्टूबर को होगी. डीजीसी राजू पोरवाल के मुताबिक, आरोपितों को केस डायरी की इलेक्ट्रनिक सीडी प्राप्त कराई जा रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ आरोपित अभी सीडी प्राप्त नहीं कर सके हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें