नकली सॉल्ट केस में पेशी, दमन कोर्ट में खूब रोईं कानपुर की महिला आरोपी

Smart News Team, Last updated: Mon, 5th Jul 2021, 3:15 PM IST
  • दमन की फार्मा कंपनी को नकली सॉल्ट सप्लाई करने के मामले में गिरफ्तार 9 आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने 9 और धाराएं बढ़ाई हैं. दमन कोर्ट में पेशी पर आईं 3 महिला आरोपी खूब फूट-फूटकर रोईं.
नकली सॉल्ट केस में आरोपियों की पेशी

कानपुर: दमन की फार्मा कंपनी को नकली सॉल्ट सप्लाई करने के मामले में गिरफ्तार 9 आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने 9 और धाराएं बढ़ाई हैं. दमन कोर्ट में पेशी पर आईं 3 महिला आरोपी खूब फूट-फूटकर रोईं. इस दौरान उन्होंने खुद को बेकसूर बताया. फिलहाल इस मामले में पुलिस मुख्य आरोपी और कंपनी के मालिक अजय गुप्ता की तलाश में जुटी है.

दरअसल दमन पुलिस ने 3 दिन पहले यहां के कृष्णा टावर स्थित एक फार्मा कंपनी के 9 कर्मचारियों को नकली सॉल्ट सप्लाई करने के आरोप में पकड़ा था. दमन की स्पेशल कोर्ट में सभी आरोपियों को पेश किया गया. इस दौरान आरोपी बनाई गईं 3 युवतियां कोर्ट में खूब रोईं. उन्होंने खुद को बेकसूर बताते हुए सारा ठीकरा मुख्य आरोपी और कंपनी के मालिक पर फोड़ दिया.

कानपुर पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ड्रोन हमलों से निपटने के लिए भारतीय सेना सक्षम

महिला आरोपियों ने कोर्ट से कहा कि वो कंपनी में केवल नौकरी करती थीं, जिसके लिए उनको तनख्वाह मिलती थी. उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं थी, तब कोर्ट ने पूछा कि कंपनी में तुम सभी अधिकारी हो और दस्तावेज़ों में तुम्हारे हस्ताक्षर भी हैं. इस सवाल का आरोपियों के पास कोई जवाबनहीं था.

कानपुर में दहेज के लिए विवाहिता के पैर जलाए, ससुराल पक्ष पर आरोप

आपको बता दें कि मुख्य आरोपी अजय कुमार गुप्ता की यूरो एशिया बायो केमिकल प्रा लि. नाम की एक फार्मा कंपनी है. जांच में पता चला कि अजय ने इसी नाम की क्लोन कंपनी भी बनाई थी, जिसमें उसने कर्मचारियों को अधिकारी बनाया था. इसी के जरिए नकली सॉल्ट को सप्लाई किया गया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें