कानपुर: भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच से पहले बिगड़ा मौसम का मिजाज... नहीं होगा मैच!

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 20th Nov 2021, 1:45 PM IST
  • कानपुर के ग्रीन पार्क में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. लेकिन इस बीच कानपुर समेत आसपास के जिलों में लगातार बारिश हो रही है. इस वजह से 80 यार्ड पिच को कवर कर दिया गया है.
टेस्ट सीरीज का पहला मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा.

कानपुर. ग्रीन पार्क में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. लेकिन क्रिकेट फैन के लिए अच्छी खबर नहीं है. दरअसल, कानपुर और आसपास के जिलों में बीते 3 दिनों से मौसम का मिजाज ठीक नहीं है. शनिवार तड़के सुबह से लगातार बारिश हो रही है. हालांकि ग्रीन पार्क में 80 यार्ड पिच को कवर कर दिया गया है. बहरहाल, मौसम ठीक होने का इंतजार किया जा रहा है.

हालांकि इस बीच अच्छी खबर है कि 23 से 30 नवंबर तक बारिश की संभावना नहीं है. लेकिन इस दौरान सुबह के वक्त घना कोहरा रहेगा. बताते चलें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा. सुबह 9 बजे टॉस होगा और साढ़े 9 बजे से मैच शुरू होगा. फर्स्ट हाफ में घना कोहरा रह सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि अगर तेज बारिश हुई तो पिच में नमी आ सकती है. अगर ऐसा हुआ तो फर्स्ट हाफ में तेज गेंदबाजों को इसका लाभ मिलेगा.

इंडियन और न्यूजीलैंड टीम ने की कनपुरिया खिचड़ी की डिमांड, जानें दोनों टीमों का डायट प्लान

भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी टेस्ट मैच से पहले 23 और 24 को प्रैक्टिस शुरू करेंगे. टीम इंडिया को पहले दिन सुबह को टाइम दिया गया और न्यूजीलैंड की टीम शाम को प्रैक्टिस करेगी. दूसरे दिन न्यूजीलैंड की टीम सुबह और टीम इंडिया शाम को प्रैक्टिस करेगी. वहीं ग्रीनपार्क में सभी तैयारियों को तेजी से पूरा किया जा रहा है. पिच क्यूरेटर ने बताया कि ग्रीनपार्क की पिच का मिजाज टेस्ट मैचों में हर सत्र के हिसाब से बदलता रहता है. सुबह के सत्र में नमी के कारण पिच तेज व मध्यम गति के गेंदबाजों की मददगार साबित होती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें