डंपर में छिपाकर ले जा रहे गोवंश के शव को बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने पकड़ा, हंगामा

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 21st Sep 2021, 1:21 PM IST
  • पनकी स्थित अस्थाई गौशाला में मृत 3 गोवंशों को गोबर लदे डंपर में छुपा कर ले जाने का मामला सामने आया है. मौके पर पहुंचे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा और विरोध प्रदर्शन किया.
पनकी स्थित अस्थाई गौशाला में मृत 3 गोवंशों को गोबर लदे डंपर में ले जाया जा रहा था.

कानपुर. गौशाला में मृत 3 गोवंशों को गोबर लदे डंपर में छुपा कर ले जाने का मामला सामने आया है. मामला पनकी स्थित अस्थाई गौशाला का है. जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा और विरोध प्रदर्शन किया. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि तकरीबन आधा दर्जन गोवंश मरणासन्न अवस्था में पड़े हैं और उनका इलाज नहीं हो रहा है.

बताते चलें पनकी स्थित गोशाला में छुट्टा और बेसहारा गोवंशों को रखा जाता है. यहां के कर्मचारियों पर पहले भी गोवंश के रखरखाव में लापरवाही के आरोप लग चुके हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को तीन मृत गोवंशों को गोबर लदे डंपर में छिपाकर बाहर ले जाया जा रहा था. मामले की जानकारी मिलने के बाद बजरंग दल के ज़िला गौरक्षा प्रमुख विवेक द्विवेदी, जिला संयोजक नरेश सिंह तोमर, रोहित सिंह, राहुल राज ,आशीष श्रीवास्तव, विमल पाल, ज्ञानू समेत दर्जनों कार्यकर्ताओं ने हंगामा काटा.

ऑटो मोबाइल कंपनी का निदेशक बता बैंक से ठगे 65.80 लाख रुपये, ईमेल भेज 8 खातों में कराए पैसे ट्रांसफर

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वहां पहुंचने के बाद गोबर से लदी गाड़ी को खुलवा मृत गोवंशों को बाहर निकाला. आरोप है कि गाड़ियों में लदे गोबर में छिपाकर गोवंश के शवों को फेंकवा दिया जाता है. साथ ही गौशाला में आधा दर्जन से ज्यादा गोवंश भी मरणासन्न अवस्था में पाए गए. साथ ही आरोप है कि गोवंश को खाने के लिए सूखा चारा दिया जा रहा है. इस वजह से कमजोर गोवंशों की मौंते हो रही हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें