मंदिर परिसर में मजार बनाने को लेकर बजरंग दल कार्यकर्ताओं का हंगामा और तोड़फोड़, इलाके में तनाव

Deepakshi Sharma, Last updated: Fri, 17th Sep 2021, 11:40 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के कानपुर के बर्रा थाने के पास मौजूद मंदिर परिसर में मजार बनने को लेकर जमकर हंगामा खड़ा हो गया. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की तरफ से उसे हटाने की कोशिश की गई. जमकर तोड़फोड़ भी हुई. पुलिस ने बाद में कार्यकर्ताओं को थाने बुलाकर शांत कराया.
मंदिर परिसर को लेकर बजरंग दल का जमकर हंगामा

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर के बर्रा थाने के पास मंदिर परिसर में मजार के निर्माण को लेकर गुरुवार के दिन जबरदस्त हंगामा हुआ. इस दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की ओर से मजार को हटाने की कोशिश की गई. लेकिन बाद में उन्हें रोक दिया गया. सामने आई जानकारी के मुताबिक इस दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. पुलिस की ओर से कार्यकर्ताओं को थाने में बुलाकर उन्हें शांत कराने का काम किया गया.

इस पूरे मामले को लेकर बर्रा थाना प्रभारी अजय सेठ का कहना है कि गुरुवार को बजरंग दल पदाधिकारी दिलीप सिंह के साथ बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ता एक साथ होकर थाने से कुछ कदम की दूरी पर बने मंदिर में पहुंचकर हंगामा करने लगे. उन्होंने मंदिर परिसर में मजार का निर्माण होने की बात कहते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया. साथ ही तोड़फोड़ भी जमकर की.

कानपुर मर्डर: बैंककर्मी को बहन संग देख भाई ने मारा था, प्रेमिका ने साफ किया था फर्श से खून

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि जांच में ये बात सामने आई है कि मंदिर परिसर के अंदर भद्रकाली और बालाजी के नाम से एक मंदिर बना हुआ है. साथ ही परिसर में स्वर्गीय बैजनाथ कुशवाहा के पूर्वजों की तरफ से भी एक छोटी सी कच्ची मजार बनाई गई है. बाद में फिर बैजनाथ के लड़के रामबाबू कुशवाहा और उनके भाइयों ने मजार को पक्की करने का काम 2002 में किया था. ऐसा करने के पीछे का मकसद झाड़ फूंक कर चढ़ावे का पैसा पाना था. मंदिर में सिर्फ हिंदुओं का ही आना-जाना लगा रहता है. बाकि किसी भी संप्रदाय का व्यक्ति यहां नहीं आ पाता है. ये बात जानने के बाद ही बजरंग दल के कार्यकर्ता शांत हुए . इसके बाद वहां पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें