बैंक डिफाल्टर विक्रम कोठारी को मिले अवॉर्ड पर जांच एजेंसियों की नजर

Smart News Team, Last updated: 09/02/2021 10:28 AM IST
  • बैंक डिफाल्टर विक्रम कोठारी को मिला एक अवार्ड अब जांच के घेरे में आ गया है. उन्हें 1997 में देश के सर्वश्रेष्ठ निर्यातक अवार्ड से नवाजा गया था.
बैंक डिफाल्टर विक्रम कोठारी

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में चर्चित तीन हजार करोड़ रुपए के बैंक डिफाल्टर विक्रम कोठारी की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. विक्रम कोठारी को मिला एक अवार्ड अब जांच के घेरे में आ गया है. उन्हें साल 1997 में देश के सर्वश्रेष्ठ निर्यातक अवार्ड से नवाजा गया था. जांच एजेंसियों को उस दौरान बैंकों में रोटमैक ग्रुप की आर्थिक स्थिति का आकला करना होगा.

आपको बता दें कि रोटोमैक समूह की जांच तीन एजेंसियां कर रही हैं. जिसमें CBI, प्रवर्तन निदेशालय (ED) और सीरियस फ्रॉड इन्वेस्टिगेशन ऑफिस (SFIO) शामिल हैं. जांच एजेंसी के सूत्र के मुताबिक 1997 में कोठारी को देश के सर्वश्रेष्ठ निर्यातक का अवार्ड तत्कालीन प्रधानमंत्री ने दिया था. 25 साल पुराने रिकॉर्ड में देखा जाएगा कि उस समय बैंकों से लिए गए कर्ज की स्थिति क्या थी और लोन देने के लिए बैंकों ने नियम का पालन किया था या नहीं.

कानपुर सर्राफा बाजार में सोने के भाव गिरे चांदी की कीमत बढ़ी, सब्जी मंडी थोक रेट

साथ ही इस बात की भी जांच की जाएगी कि 1995 में आई रोटोमैक 10 साल के अंदर 100 करोड़ की कंपनी कैसे बन गई और किस आधार पर 20 हजार करोड़ की कंपनी बनने का टारगेट तय किया गया. जांच में गुजरात के तीन उद्योगपतियों से कारोबारी लेनदेन के लिंक मिले हैं. इन उद्योगपतियों से जल्द पूछताछ की जाएगी.

पेट्रोल डीजल 9 फरवरी का रेट: लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, मेरठ, आगरा में बढ़े दाम

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें