कानपुर: सट्टा मफिया राजेश यादव ने किया खुलासा, भोपाल, गोवा व नेपाल तक है कारोबार

Smart News Team, Last updated: Wed, 23rd Dec 2020, 9:05 AM IST
  • पिछले दिनों कानपुर पुलिस ने सट्टा माफिया राजा को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद उसने शहर में सट्टा कारोबारी की बात कबूल ली है. जांच में पुलिस को पता चला है कि कारोबार गोवा, भोपाल और नेपाल में भी चलाया जाता था.
कानपुर में सट्टा माफिया ( सांकेतिंक फोटो )

कानपुर: शहर में सट्टा कारोबार लगातार बढ़ता जा रहा है. सट्टा माफिया राजेश यादव से पुलिस की पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है. राजेश यादव उर्फ राजा का सट्टा नेटवर्क यूपी, मध्य प्रदेश व अन्य राज्य सहित नेपाल से भी मिला है. आईपीएल के दौरान गोवा में रहते हुए राजा के द्वारा करोड़ो रुपये के इधर-उधर करने की जानकारी मिली है. कानपुर पुलिस ने पिछले दिन शहर से सट्टा माफिया को गिरफ्तार किया था. राजा कसीनो के जरिए भी सट्टा चलाने का कारोबार करता था.

राजेश यादव की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को कई अहम जानकारी मिली है. कानपुर के पुलिस अधिकारियों ने बताया, राजा के सट्टा कारोबार का जाल गोवा, भोपाल, मुंबई सहित देश के अन्य शहर में भी है. वहीं प्राप्त जानकारी के अनुसार राजा गिरफ्तारी से पहले कारोबार का संचालन नेपाल से करता था. उसने देश के अलग-अलग हिस्सों में लोगों को लगा रखा था, भारत में उसके पूरे कारोबार को उसके कुछ खास गुर्गे चलाते था. गुर्गो की तलाश के लिए पुलिस देश के अन्य हिस्से में लगातार छापेमारी कर रही है.

लखनऊ में तेज रफ्तार ट्रक से टक्कर के बाद उन्नाव के BJP जिला महामंत्री की मौत

वहीं पुलिस को जानकारी से पता चला कि राजा के संबंध गैंगस्टर सोनू सरदार से भी है. राजा गोवा में होने शो में बॉलीबुड के स्टार से भी मिलता था. पुलिस को कई ऐसे सबूत भी मिले है जिससे यह साबित होता है कि उसकी पहुंच काफी बड़े लेवल पर थी. पुलिस के अनुसार सट्टा माफिया राजा से लगातार पूछताछ चल रही है जल्द ही कुछ और मामलों के बारे में खुलासा किया जाएगा.

कानपुर: 21.55 लाख के चेक बाउंस होने पर कोर्ट ने सुनाई 6 महीने की सजा

कानपुर: निजी डाटा की चोरी और हैकिंग में एक दर्जन वेबसाइट निशाने पर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें