कानपुर में सट्टेबाजी के बड़े गैंग का भंडाफोड़, 2 करोड़ से ज़्यादा कैश जब्त, 4 अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Dec 2020, 7:25 PM IST
कानपुर में सट्टेबाजों के गैंग को पुलिस ने दबोच लिया. यह मुहिम कानपुर पुलिस ने शहर के तीन क्षेत्रों में चलाई थी. जिसमें रायपुरवा, गोविंदनगर और यशोदा नगर क्षेत्र शामिल हैं. जिसके चलते उनके पास से करीब 2 करोड़ रुपये भी बरामद किए गए हैं. वहीं, पुलिस का कहना है कि इस गैंग का मुखिया दिल्ली से है. 
कानपुर में चार सट्टेबाज 2 करोड़ रुपयों के साथ हुए गिरफ्तार

कानपुर: पुलिस ने शहर के नौबस्ता, रायपुरवा और गोविंदनगर में छापामारे कर चार सट्टेबाजों को पकड़ लिया. उनके पास से पुलिस को दो करोड़ सात लाख रुपये भी बरामद किए. मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने बताया कि इस गिरोह के तार दिल्ली और आगरा से जुड़े हुए हैं. इसकी रिपोर्ट दिल्ली और आगरा पुलिस को दी जानी है. 

वहीं, पुलिस लाइन में एसपी पश्चिम डॉक्टर अनिल कुमार और एसपी साउथ दीपक कुमार ने मीडिया के सामने इनकी पोल खोलते हुए सारी बातों को विस्तार से बताया. अधिकारियों के मुताबिक, यशोदा नगर के ओ ब्लॉक से अनिल गुप्ता उर्फ अनीश पुत्र राम प्रकाश गुप्ता और विनय मिश्रा पुत्र राजाराम मिश्रा को हिरासत में लिया गया. इनके अलावा गोविंद नगर पुलिस ने नटराज के पीछे चल रहे सट्टेबाजी में सौरभ अरोड़ा को पकड़ा. रायपुरवा पुलिस ने विनय कुमार गुप्ता और विक्की को अफीम कोठी के पास से गिरफ्तार किया.

कानपुर में इन चौराहों पर सिग्नल तोड़ा तो घर पहुंचेगा चालान, भरना पड़ेगा जुर्माना

पुलिस अफसरों ने कहा, सबसे ज्यादा नकद राशि एक करोड़ 90 लाख 50 हजार रुपये विनय गुप्ता के पास से मिली. जबकि, नौबस्ता पुलिस ने 6 लाख और गोविंद नगर पुलिस ने सट्टेबाजों के पास से 10 लाख छह हजार की बरामद किए. मामले पर प्रकाश डालते हुए एसपी पश्चिम ने बताया कि शहर में जो खेल चल रहा है उसके तार दिल्ली के किसी कपूर नामक व्यक्ति से जुड़े हैं. जिसके सह-सहयोगी आगरा के विक्की और अंकुश हैं. इन दोनों ने ही कानपुर में भी आईडी भेजकर इसे संचालित कर रखा था.

कानपुर रशियन महिला रेपकांड: कर्नल की पत्नी बोलीं-पति को फर्जी केस में फंसाया

एसपी साउथ के मुताबिक, आगरा के दोनों आरोपी फरार है उनके संबंध में आगरा पुलिस को अवगत करवाया जाएगा. पकडे गए सट्टेबाजों के बयान के आधार पर रिपोर्ट जो तैयार होगी उसे दिल्ली पुलिस और आगरा पुलिस को भी भेजा जाएगा. पुलिस ने बताया कि सट्टेबाज क्रिकेट के अलावा और भी दूसरी जगहों पर रुपये लगाते थे. जिससे हुए मुनाफे पर ये लोग एक दिन में करीब एक लाख तक की सीधी लेन-देन भी करते थे.

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के आवास और उनके बेटे के ऑफिस में ईडी ने छापा मारा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें