बिकरू कांड पर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, SSP अनंत देव सस्पेंड

Smart News Team, Last updated: Thu, 12th Nov 2020, 9:07 PM IST
  • एसआईटी की रिपोर्ट की सिफारिश पर कानपुर के बिकरू कांड के समय तत्कालीन एसएसपी और वर्तमान में डीआईजी अनंत देव तिवारी को सस्पेंड कर दिया गया.
बिकरू कांड के समय एसएसपी रहे अनंत देव निलंबित.

कानपुर. उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित बिकरू कांड को लेकर योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. एसआईटी की रिपोर्ट के बाद तत्कालीन एसएसपी अनंत देव को सस्पेंड कर दिया गया है. अनंत देव तिवारी वर्तमान में डीआईजी के पद पर तैनात हैं. अनंत देव तिवारी पर विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं.

बिकरू कांड के समय एसएसपी अनंत देव तिवारी को एसआईटी की रिपोर्ट में दोषी पाया गया है. जिसके बाद उनको सस्पेंड कर दिया गया है. इसके अलावा इस रिपोर्ट में 80 अधिकारियों और कर्मचारियों को दोषी पाया गया था. माना जा रहा है कि जिन पर जल्द ही कार्यवाही होगी. यूपी सरकार के गृह विभाग ने ने कानुपर के एसएसपी दिनेश पी को इस संबंध में स्पष्टीकरण के लिए तलब किया है. 

मुख्तार की पत्नी और साले के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 22.23 करोड़ की संपत्ति कुर्क

कानपुर के बिकरू गांव में हुई मुठभेंड़ में 8 पुलिसकर्मियों की जान चली गई थी. जिसके बाद इस मामले की जांच एसआईटी को सौंपी गई थी. हाल ही एसआईटी ने बिकरू कांड पर जांच करने के बाद पूरी रिपोर्ट उत्तर प्रदेश सरकार को सौंपी थी. जिसमें तत्कालीन एसएसपी और वर्तमान में डीआईजी अनंत देव तिवारी को दोषी पाया गया था और एसआईटी ने उनके खिलाफ जांच करने की सिफारिश की थी.

भू-मफिया ने जमीन विवाद के चलते करवाया था सर्राफा मालिक पर हमला

आपको बता दें कि कानपुर के बिकरू गांव में दो जुलाई 2020 की रात को पुलिस विकास दुबे को पकड़ने गई थी. पुलिस की दबिश की सूचना विकास दुबे को पहले ही मिल गई थी. जिससे उसने पुलिस वालों के खिलाफ साजिश रची और उनकी घेरकर हत्या कर दी थी. जिसके बाद 10 जुलाई को पुलिस मुठभेड़ में विकास दुबे मारा गया था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें