बिकरू कांड में शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा की बेटी बनी डीएसपी, कानपुर में ही तैनाती

Smart News Team, Last updated: Wed, 28th Jul 2021, 6:34 PM IST
  • बिकरू कांड में विकास दुबे और उसके साथियों ने पिछले साल पुलिस की टीम पर हमला बोल दिया था. जिसमें आठ पुलिस कर्मी शहीद हो गए थे. शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा की बड़ी बेटी वैष्णवी को पढ़ाई पूरी होने के बाद डिप्टी एसपी पद सौंपा गया है. ट्रेनिंंग के लिए उन्हें कानपुर में ही तैनात किया गया है. 
कानपुर बिकरू कांड में शहीद सीओ की बेटी डिप्टी एसपी बनी.

कानपुर. बिकरू कांड में शहीद हुए सीओ देवेंद्र मिश्रा की बड़ी बेटी ने पिता की मौत के बाद पुलिस फोर्स ज्वाइन करने का प्रण लिया था. पुलिस ज्वाइन करने के बाद उन्हें डिप्टी एसपी पद पर तैनाती दी गई है. कानपुर कमिश्नरेट में रहकर वह ट्रेनिंग लेंगी. ट्रेनिंग के बाद उनकी पोस्टिंग की जगह तय की जाएगी. वैष्णवी डिप्टी एसपी पद पर तैनाती मिलने के बाद बदमाशों के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में जुट गई हैं.

डिप्टी एसपी पद पर तैनाती मिलने के बाद वैष्णवी की छोटी बहन वैशार्दी का कहना है कि उनकी बहन ने पापा की अंतिम यात्रा के दौरान कसम खाई थी कि वह अपने पिता की तरह बहादुर पुलिस कर्मी बनेंगी और अपराधियों पर शिकंजा कसेंगी. 

कम किराए में UP में हवाई यात्रा! लखनऊ, आगरा समेत यहां के लिए सस्ती उड़ान जल्द 

गौरतलब है कि 2 जुलाई की रात कानपुर के बिकरू गांव में गैंगस्टर विकास दुबे और उसके साथियों ने पुलिस की टीम पर हमला कर दिया था. विकास दुबे के गुर्गों ने पुलिस की टीम पर गोलाबारी कर दी थी. जिसमें कई पुलिस कर्मी शहीद हो गए थे. जिसके बाद यूपी सरकार ने शहीद पुलिस कर्मियों के आश्रितों को नौकरी देने की घोषणा की थी. सीओ देवेंद्र मिश्रा की जगह उनकी बड़ी बेटी वैष्णवी को डिप्टी एसपी पद की ज्वाइनिंग दी गई है. ट्रेनिंग के लिए वैष्णवी को कानपुर कमिश्नरेट में तैनाती दी गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें