बिकरू कांड के बाद से फरार 50 हजार इनामी विपुल दुबे को पुलिस ने किया अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Thu, 7th Jan 2021, 9:00 AM IST
  • बिकरू कांड के बाद से फरार आरोपी विपुल दुबे को अरेस्ट किया गया. घटना के बाद से फरार आरोपी की गिरफ्तारी पर आईजी ने 50 हजार का इनाम घोषित किया था.
बिकरू कांड आरोपी विपुल दुबे अरेस्ट

कानपुर. बिकरू कांड में फरार 50 हजार इनामी विपुल दुबे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. घटना के बाद से ही फरार आरोपी को पुलिस ने छह महीने बाद अरेस्ट कर लिया है. आईजी ने विपुल पर 50 हजार का इनाम घोषित किया था. विपुल से पूछताछ करने के लिए क्राइम ब्रांच, एसटीएफ की टीमें घाटमपुर पहुंच गई हैं. विपुल दुबे 8 पुलिस कर्मियों की हत्या करने में शामिल था. 

बिकरू गांव में 2 जुलाई को कुख्यात अपराधी विकास दुबे ने अपने साथियों के साथ मिलकर सीओ देवेंद्र मिश्रा समेत 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी. बाद में पुलिस ने विकास समेत 8 लोगों को मुठभेड़ में मार गिराया था. विपुल दुबे छह महीने से फरार था. पुलिस की टीम लगातार बिकरु कांड आरोपी विपुल को ढूंढ रहीं थी.   

GSVM मेडिकल कॉलेज में अगले सत्र से बढ़ेंगी PG की 44 सीटें, DGMI को भेजा प्रस्ताव

बुधवार की देर रात पुलिस ने सूचना मिलने पर विपुल को धरदबोच लिया. पुलिस को उसके पास से एक तमंचा और दो कारतूस बरामद हुए हैं. बिकरू घटना के बाद से अब तक पुलिस ने 42 लोगों को अरेस्ट करके चार्जशीट दाखिल की  है. विपुल पर घटना की साजिश और विकास दुबे के साथ अपराध में शामिल होने का आरोप है. 

कानपुरः भुवनेश्वर-दिल्ली की 3 राजधानी स्पेशल ट्रेनों का बदला टाइम, जानें

सीओ घाटमपुर रवि कुमार सिंह ने बताया कि बिकरू कंड के एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पूछताछ में पता चला है कि विपुल ने मोबाइल का इस्तेमाल बंद कर दिया था जिसके कारण उसकी लोकेशन नहीं पकड़ में आ रही थी. इसी के साथ उसने कई ठिकाने बदले. कभी किसी रिश्तेदार के यहां रहता था तो कभी किसी के यहां जाकर छुपा था. 

कानपुर: एयरफोर्स कर्मचारी की बहु ने किया सुसाइड, ससुर और पति गिरफ्तार

पूछताछ में विपुल ने बताया कि कई रातें रेलवे स्टेशन, बस अड्डों पर गुजारी है. मिली जानकारी के अनुसार, वह सजेती इलाके की किसी दुकान में रात बिताने के लिए छिपा था और तभी पुलिस ने उसे अरेस्ट किया. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें