बिकरू कांड के गैंगस्टर जय ने रेलवे की जमीन पर किया था कब्जा, बनाई बिल्डिंग

Smart News Team, Last updated: 20/09/2020 02:21 PM IST
बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के खास साथी जय बाजपेई ने रेलवे की सात जमीनों पर कब्जा किया. इनमें से दो को बेचा दिया. यह बात रेलवे की जांच में सामने आई है. एडवोकेट सौरभ भदौरिया ने रेलवे से इसको लेकर शिकायत की थी. उन्होंने ही जय की पत्नी श्वैता बाजपेई को भी 50 लाख रुपये का मानहानि नोटिस भेजा है.
बिकरू कांड के गैंगस्टर जय ने रेलवे की जमीन पर किया था कब्जा, बनाई बिल्डिंग

कानपुर के बिकरू कांड का मुख्य आरोपी विकास दुबे का खास साथी जय बाजपेई ने रेलवे की सात कब्जा जमीनों पर कब्जा किया था. इनमें से सिर्फ उसने दो को बेचा है. बची हुई पांच से उसने अपने रिश्तेदारों को खुश कर दिया था. यह बात रेलवे की जांच-पड़ताल में सामने आई है और अधिकारी अगले 10 दिनों में मामले से संबंधित रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को देंगे. वकील सौरभ भदौरिया ने रेलवे में शिकायत दर्ज करवाई थी. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि ब्रहमनगर में रेलवे की सात प्रोपेटी पर‌ जय बाजपेई के साथियों ने मिलकर कब्जा किया था. इसी मामले की जांच में पता चला कि सात सम्पत्तियों में से दो पर बिल्डिंग बनाकर जय ने बेच दी है. इन मकानों में उसके दो‌ रिश्तेदार भी रहते थे. रेलवे की जब जांच पूरी होने के बाद जमीन खाली करवाई जाएगी. 

कानपुर के बिकरू और भीटी गांव में नए प्रधान, विकास दुबे के करीबियों की हुई छुट्टी

जय बाजपेई की पत्नी श्वेता बाजपेई के खिलाफ एडवोकेट सौरभ भदौरिया ने पचास लाख रुपये का मानहानि का नोटिस भी भेजा है. उन्होंने आरोप लगाया कि जब पुलिस और प्रशासन की संयुक्त टीम उनका घर सीज कर रही थी तब श्वेता ने उन पर झूठे आरोप लगाए थे.

कानपुर: सर्राफा कारोबारी के इकलौते बेटे ने की फांसी लगाकर आत्महत्या

बिकरू कांड क्या है- 2 जुलाई की रात को विकास दुबे को पुलिस गिरफ्तार करने बिकरू गांव गई थी. यह देखकर  पुलिस की टीम पर विकास और उसके साथियों ने फायरिंग कर दी जिसमें कि तत्कालीन बिल्हौर सीओ देवेंद्र मिश्रा समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए और 6 चोटिल हो गए. इसके बाद विकास एक हफ्ते तक फरार रहा. उसे हफ्ते बाद मध्य प्रदेश के उज्जैन के महाकाल मंदिर से पकड़ा गया. महाकाल मंदिर से   कानपुर वापस लाए जाने के दौरान दुबे का एनकाऊंटर हो गया. पुलिस का कहना था कि विकास और हमारे बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें कि विकास दुबे मारा गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें