यूपी उपचुनाव: साक्षी महाराज बोले- आबादी के अनुपात में हों श्मशान-कब्रिस्तान

Smart News Team, Last updated: 26/10/2020 06:55 PM IST
  • यूपी विधानसभा उप चुनाव में भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने विवादित बयान देते हुए कहा कि आबादी के हिसाब से श्मशान और कब्रिस्तान होने चाहिए.
साक्षी महाराज का विवादित बयान, बोले- जनसंख्या के आधार पर हों शमशान-कब्रिस्तान

कानपुर. उत्तर प्रदेश के विधानसभा उप चुनाव में प्रचार के दौरान उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने विवादित बयान दिया है. साक्षी महाराज ने कहा कि देश में जनसंख्या के आधार पर श्मशान और कब्रिस्तान बनाए जाने चाहिए. साक्षी महाराज ने कहा कि अगर कोई एक भी मुसलमान है तो भी कब्रिस्तान बड़ा होगा लेकिन हिंदू अपने लोगों का अंतिम संस्कार अपनी जमीन पर करना पड़ता है. क्या यह अन्याय नहीं है, हमारे धैर्य की परीक्षा नहीं ली जानी चाहिए.

गौरतलब है कि विधानसभा उप चुनाव के प्रचार के लिए बांगरमऊ सीट से भाजपा प्रत्याशी श्रीकांत कटिहार के समर्थन में चंद्रिका खेड़े गांव पहुंचे साक्षी महाराज ने यह विवादित बयान दिया. साक्षी महाराज ने कहा कि हिंदू आबादी के अनुसार श्मशान घाट बनाए जाने चाहिए. 

कानपुर: एडी बेसिक ऑफिस पर कमिश्नर का निरीक्षण, 6 कर्मचारी नदारद,सभी का वेतन रोका

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने आगे कहा कि वे कुछ नया नहीं कह रहे हैं, वे उन्हीं वादों को दोहरा रहे हैं जो पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ ने चुनाव प्रचार के दौरान किए थे.दूसरी ओर साक्षी महाराज के बयान की वायरल वीडियो को लेकर उन्नाव जिला अधिकारी ने कहा कि वीडियो की जांच की गई है जिसकी रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी जाएगी.

मालूम हो कि बांगरमऊ विधानसभा सीट से साल 2017 में रेप आरोप में सजा काट रहे बीजेपी के कुलदीप सिंह सेंगर ने जीत हासिल की थी. कुलदीप सेंगर के दोषी साबित होने के बाद उनकी सदस्यता रद्द हो गई जिसके बाद यह सीट खाली हो गई थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें