कानपुर सांसद सत्यदेव पचौरी ने ‘मोटर पॉलिसी ए पर्सपेक्टिव’ पुस्तक का किया विमोचन

Smart News Team, Last updated: 02/10/2020 07:06 AM IST
  • कानपुर सांसद सत्यदेव पचौरी ने मोटर पॉलिसी ए पर्सपेक्टिव नामक पुस्तक विमोचन किया. पुस्तक के लेखक है वरिष्ठ सर्वेयर अनिल जौहरी. पुस्तक मोटर बीमा पर आधारित है.  
कानपुर सांसद सत्यदेव पचौरी ने ‘मोटर पॉलिसी ए पर्सपेक्टिव’ पुस्तक का किया विमोचन.

कानपुर. सांसद सत्यदेव पचौरी ने गुरुवार को मोटर पॉलिसी ए पर्सपेक्टिव नामक पुस्तक का विमोचन मैकराबर्टगंज स्थित एक होटल में किया. यह पुस्तक मोटर बीमा पर आधारित है. इस पुस्तक के लेखक है वरिष्ठ सर्वेयर अनिल जौहरी. अनिल जौहरी 19 वर्षों से कैंसर से जंग लड़ रहे है. 

पुस्तक में बताया गया है कि बीमाधारक को मोटर बीमा का क्या फायदा मिलना चाहिए. बीमाधारक को किस स्थिति में कितनी धनराशि कंपनी को देनी होगी. इसके अलावा इसमें क्या-क्या चीजें कवर हैं और क्या नहीं. इन सब विषयोंं की विस्तार से जानकारी इस पुस्तक में दी गई है. बताया जा रहा है कि यह मोटर बीमा पर विस्तार से लिखी गई पहली पुस्तक है. गुरुवार को कानपुर के मैकराबर्टगंज स्थित एक होटल में इस पुस्तक विमोचन का कार्यक्रम आयोजित हुआ था. इस आयोजन में देशभर के वरिष्ठ सर्वेयरों, बीमा कंपनी के प्रमुखों ने हिस्सा लिया. 

CSJMU कुलपति का टारगेट-'विद्यादान माह' में इस हफ्ते 400 लेक्चर अपलोड करें शिक्षक

वेबिनार के माध्यम से कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले वरिष्ठ सर्वेयरों और बीमा कंपनी के प्रमुखों ने बीमाधारकों को बताया कि दुर्घटना की स्थिति में कैसे लाभ और सुविधाएं मिलें. क्योंकि, अब भी बीमाधारक ये नहीं जानते हैं कि हादसा होने पर वह अपना क्लेम कैसे करें और नुकसान की कितनी भरपाई हो सकती है. इसके अलावा बीमा कंपनियों के लिए किताब में बताया गया है कि बीमाधारकों को ऐसे कौन से नुकसान होते हैं, जिसकी भरपाई की जिम्मेदारी कंपनी की नहीं होती है. 

कानपुरः ऑनलाइन क्लासेज पर UPTTI का कड़ा रूख, बोले- बिना एग्जाम के नहीं किया जाएगा पास

इंस्टीट्यूट आफ इंश्योरेंस सर्वेयर्स एंड लॉस एसेसर्स (इसला) के नार्थ जोन चेयरमैन निर्मल त्रिपाठी ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि बीमा क्षेत्र में 100 फीसदी एफडीआई आने से स्वतंत्र सर्वेक्षक की भूमिका बढ़ गई है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें