2021 तक गंगा बैराज से कानपुर के घर-घर में होने लगेगी वाटर सप्लाईः सत्यदेव पचौरी

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Sep 2020, 10:36 PM IST
  • रविवार को कानपुर के सर्किट हाउस में भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी ने पत्रकारों से कहा कि अगले साल तक कानपुर के हर घर तक गंगा बैराज से सप्लाई की जाएगी. जिससे कानपुर में पानी का संकट पूरी तरह से खत्म हो जाएगा.
बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी ने कहा कि एक साल के अंदर कानपुर के हर घर में गंगा बैराज से सप्लाई की जाएगी.

कानपुर. रविवार को कानपुर में बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी ने पत्रकारों को बात करते हुए कहा कि अगले साल से कानपुर के हर घर में गंगा बैराज से वाटर सप्लाई होगी. सांसद सत्यदेव पचौरी ने शहर के सर्किट पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि सरकार की इस सप्लाई योजना से शहर में पानी का संकट कम हो जाएगा.

बीजेपी सांसद सांसद सत्यदेव पचौरी ने कहा कि शहर में साल 2007 से जवाहर लाल नेहरू अरबन रिन्युअल मिशन के तहत वाटर लाइन डाली गई लेकिन इसमें गैप है. सांसद सत्यदेव ने कहा कि इस वाटर सप्लाई की इस योजना के गैप को खत्म करना है. जिससे 2021 तक कानपुर के घर-घर में गंगा बैराज का पानी जाने लगे.

कानपुर की BIC मिलें होंगी बंद, मोदी कैबिनेट ने लिया फैसला: सत्यदेव पचौरी

आपको बता दें कि जवाहर लाल नेहरु नेशनल अरबन रिन्यूवल मिशन के तहत गंगा बैराज से शहर को हर रोज चालीस करोड़ लीटर पानी की सप्लाई करने की योजना थी. अब तक इस योजना में लगभग 869 करोड़ रुपए खर्च किए जा चुके हैं. घटिया पाइप लाइन डालने की वजह से ये योजना अभी तक पूरी नहीं हो पाई है. बीच-बीच में कई जगहों पर गैप है. इस योजना के अंतर्गत हर रोज सिर्फ 6 करोड़ लीटर पानी ही सप्लाई होता है.

विकास का पहिया थाम रही है फर्रुखाबाद रेल लाइन, हटवाकर रहेंगेः सत्यदेव पचौरी

गंगा बैराज से सप्लाई होने वाला 6 करोड़ लीटर पानी शहर के फूलबाग और रावतपुर इलाके में जाता है. यहां भी लीकेज के चलते बार-बार पानी की सप्लाई को रोक दिया जाता है. जिसके बाद लोगों को पानी की किल्लत झेलनी पड़ती है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें