कानपुर: शहर को जाम से मुक्त कराने के लिए मंडलायुक्त ने की टीम गठित

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Sep 2020, 3:07 PM IST
कानपुर शहर को ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए मंडलायुक्त ने छह फ्लाईओवर बनाने के मामले को लेकर टीम गठित की है. जो कि15 दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट तैयार करके देगी. जाम को समस्या को लेकर कुछ दिनों पहले भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी ने मंडलायुक्त को पत्र लिखा था.
भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी

कानपुर. कानपुर शहर को ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए मंडलायुक्त ने छह फ्लाईओवर बनाने के मामले को लेकर टीम गठित की है. जाम की समस्या से मुक्त कराने को लेकर कुछ दिनों पहले भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी ने मंडलायुक्त को पत्र लिखा था. 

यह चिट्ठी इसलिए लिखी गई थी ताकि शहर के लोगों को ट्रैफिक जाम से छुटकारा मिले. चिट्ठी में शहर की दो रेल क्रासिंग और चार चौराहों में फ्लाईओवर बनाने की मांग की गई थी. इस पर मंडलायुक्त ने पत्र में दी हुई जगह खुद आकर देखी. इसके बाद 15 दिनों के अंदर रिपोर्ट देने के लिए समन्वय टीम गठित कर दी. रिपोर्ट के आधार पर आगे का फैसला लिया जाएगा.

कानपुर: शहर के पर्यटन पर कानपुर विश्वविद्यालय तैयार करेगा बुकलेट

यह देखते हुए सांसद पचौरी ने सोमवार को मंडलायुक्त से फोन पर बात की. इस दौरान मंडलायुक्त ने बताया कि लोक निर्माण विभाग(पीडब्ल्यूडी) के मुख्य अभियंता के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम गठित की है. जिसमें कि जीएम सेतुनिगम, अपर नगर आयुक्त नगर निगम और अधिशाषी अभियंता केडीए शामिल है. फोन पर सांसद पचौरी ने यह भी कहा कि ट्रैफिक एक ज्वलंत मुद्दा है. इसको लेकर एक जल्द ही मीटिंग बुलाई जाएं.  जब भी यह बैठक हो, मुझे इसकी जानकारी दी जाए ताकि इसमें मैं शामिल रहूं.

2021 तक गंगा बैराज से कानपुर के घर-घर में होने लगेगी वाटर सप्लाईः सत्यदेव पचौरी

जिन छह जगहों पर फ्लाईओवर की मांग की गई उनमे शहर का विजयनगर चौराहा,फजलगंज चौराहा, आईटीआई पांडुनगर चौराहा, नंदलाल चौराहा, जयपुरिया क्रासिंग और सुजातगंज क्रासिंग शामिल है. यहां पर कानपुर शहर में सबसे ज्यादा ट्रैफिक जाम की समस्या रहती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें