विकास का पहिया थाम रही है फर्रुखाबाद रेल लाइन, हटवाकर रहेंगेः सत्यदेव पचौरी

Smart News Team, Last updated: 27/09/2020 08:24 PM IST
  • कानपुर के सर्किट हाउस में बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी ने पत्रकारों से कहा कि वे फर्रुखाबाद रेलवे लाइन हटवाकर रहेंगे. ये रेल लाइन शहर के विकास को थाम रही है.
भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी ने कहा कि मंधना रेलवे लाइन को जोड़ने का काम जल्द शुरू होगा।

कानपुर. किसी भी हालत में फर्रुखाबाद रेल लाइन को हटवाएंगे. इससे शहर का विकास नहीं हो पा रहा है, ये बात भाजपा सासंद सत्यदेव पचौरी ने कानपुर में पत्रकारों से कही. रविवार को कानपुर के सर्किट हाउस में सासंद सत्यदेव पचौरी ने पत्रकारों से कहा कि मंधना को रेल लाइन से जोड़ने का सर्वे किया जा चुका है. अगर उसमें कोई समस्या आती है तो उसका समाधान निकाल लिया जाएगा.

भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी ने कहा कि फर्रुखाबाद रेल लाइन की 18 रेल क्रासिंग शहर को दो भाग में बांटती है. इससे विकास का पहिया थमता है. सांसद सत्यदेव ने कहा, इस ट्रैक पर स्थित मंधना को रेल लाइन से जोड़ने के लिए सर्वे हो चुका है. अगर पनकी से जोड़ने में दिक्कत आएगी तो रेल लाइन के जरिए मैथा से जुड़वा दिया जाएगा.

अवैध चट्टा हटाने के मामले में सपा विधायकों से झड़प के बाद बैठक से निकलीं मेयर

सत्यदेव पचौरी ने कहा कि मंधना को पनकी या मैथा से जोड़ने में लगभग 2000 करोड़ रुपए का खर्च आएगा. रेलवे अपनी जमीन को बेच कर इस खर्च को पूरा कर सकता है. अगर मैथा से सेंट्रल स्टेशन तक रेलवे लाइन डालने के लिए डिफेंस की भूमि लेनी पड़े तो उसे भी लिया जा सकता है.

कानपुर: 9 साल की बच्ची से पिता के दोस्त ने की रेप की कोशिश,लोगों ने पीटा,अरेस्ट

फर्रुखाबाद रेल लाइन हटाने के सांसद सत्यदेव पचौरी के बयान का व्यापारी नेता ज्ञानेश मिश्र और राजे गुप्ता ने स्वागत किया. व्यापारी नेता ने कहा कि उनका ये प्रयास शहर के 60 लाख लोगों के लिए वरदान साबित होगा. इसके अलावा पत्रकारों से बात करते हुए सांसद ने कहा कि कानपुर में उद्यमियों को बढ़ाने के लिए कन्वेशन सेंटर खोलने की मांग की है. डेढ़ साल में कानपुर में एयरपोर्ट भी बन जाएगा. जिससे विदेशी व्यापार को गति मिलेगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें