लालू के बेटे के बाद अब आलिया भट्ट करेंगी अगरबत्ती का बिजनेस, कानपुर की कंपनी में लगाया पैसा

SHOAIB RANA, Last updated: Thu, 7th Oct 2021, 6:27 PM IST
  • राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप के बाद अब बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट भी अगरबत्तियों का बिजनेस करेंगी. उन्होंने कानपुर की कंपनी में निवेश भी किया है जो अगरबत्ती, इकोफ्रेंडली गुलाल और पटाखे बनाती है.
फोटो- बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट

कानपुर. फिल्मों और विज्ञापनों से मोटी कमाई करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने अब अगरबत्तियों के धंधे में भी कदम रख दिया है. इसके लिए उन्होंने कानपुर की एक कंपनी में पैसा निवेश भी किया है. कानपुर की यह कंपनी अगरबत्ती, फ्लेदर, इकोफ्रेंडली पटाखे और गुलाल बनाती है. खास बात है कि कानपुर की यह कंपनी पूरी तरह से मेक इन इंडिया मिशन के तहत चलाई जा रही है जिसमें सिर्फ महिलाएं ही काम करती हैं. आलिया भट्ट से पहले लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव ने भी एलआर ( लालू राबड़ी) ब्रांड नाम से अगरबत्ती का बिजनेस शुरू किया था जिसकी खूशबू आज देश के साथ विदेशों में भी महक रही है.

मिली जानकारी के अनुसार, आलिया भट्ट ने कानपुर की जिस Phool.co कंपनी में पैसा लगाया है उसे एक साल 2017 में एक इंजीनियर अंकित अग्रवाल में स्थापित किया था. यह एक इनोवेटिव स्टार्टअप कंपनी है जिसका मुख्य ध्यान सर्कुलर इकोनॉमी पर है. सबसे खास बात इस कंपनी की ये भी है कि यह कंपनी मंदिरों में चढ़े बेकार फूलों से बिना चारकोल वाली अगरबत्ती, फ्लेदर और इकोफ्रेंडली पटाखा, गुलाल बनाती है.

लालू-राबड़ी के नाम पर तेज प्रताप का बिजनेस, LR ब्रांड की अगरबत्ती, शोरूम खुला

आलिया भट्ट ने नए बिजनेस निवेश को लेकर कहा कि फूल कंपनी की अगरबत्तियां काफी खुशबूदार और शानदार पैकेजिंग की वजह से बिल्कुल अलग हैं. उन्होंने कहा कि मंदिर में चढ़ चुके फूलों को रिसाइकिल कर अगरबत्ती और बायो लेदर बनाने के नजरिए की वे तारीफ करती हैं क्योंकि इससे नदियां साफ रखने में योगदान जाता है, लेदर बनाने का मानवीय विकल्प और साथ ही महिलाओं को भी रोजगार मिलता है.

तेज प्रताप यादव का भी है अगरबत्ती बिजनेस

हाल ही में तेज प्रताप यादव ने मां-पिता यानी बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव और राबड़ी देवी के नाम पर एक LR ब्रांड से अगरबत्ती बनाने का कारोबार शुरू किया था. इसकी मार्केटिंग के लिए एक शोरूम भी खोला जा चुका है. तेज प्रताप की एलआर अगरबत्ती सिर्फ भारत नहीं विदेशों तक भी सप्लाई की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें