कानपुर: बारात नहीं आई तो दुल्हन ने जहर खाया, दूल्हा के परिवार पर केस दर्ज

Smart News Team, Last updated: 01/12/2020 06:33 PM IST
  • कानपुर के डेरापुर थाने के अंतर्गत एक गांव में बारात नहीं पहुचने पर आहत होकर दुल्हन ने जहर खा लिया. जिससे उसकी हालत गंभीर हो गई और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. दुल्हन के पिता ने लड़के पक्ष के खिलाफ पुलिस थाने में तहरीर देकर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है.
बारात नहीं पहुंची तो दुल्हन ने खाया जहर, अस्पताल में भर्ती

कानपुर के एक गांव में शादी के लिए बारात नहीं पहुची तो शादी के लिए तैयार बैठा दुल्हन ने जहर खा लिया. जब जहर खाने की बात दुल्हन के परिजनों को पता चली तो उन्होंने आनन फ़ानन में पास के अस्पलात में भर्ती कराया. जहां पर उसकी हालत अब्बी तक गंभीर बनहि हुई है. यह मामला कानपुर के डेरापुर पुलिस थाने के अंतरगर्त हुआ है. दुल्हन के पिता ने लड़की पक्ष के खिलाफ थाने में तहरीर देते हुए दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है.

यह पूरी घटना सोमवार को हुई. कानपुर के डेरापुर थाने के पास के ही एक गांव में दुल्हन सज धज कर बारात का इंतेजार कर रही थी. घर के लोग बारात के स्वागत के लिए सभी इंतेजाम करके बारात के स्वागत के लिए तैयार थे, लेकिन दुल्हन से शादी करने के लिए ना तो दूल्हा पहुंचा और ना ही बारात. 

लव जिहाद का पहला केस दर्ज, धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया, जान से मारने की धमकी भी दी

बारात जब अपने समय पर नहीं पहुंची तो दुल्हन के पिता ने लड़के पक्ष वालों को फोन किया और बारात के देर होने का कारण पूछा. लड़के पक्ष वालों ने उन्हें बताया कि बारात लेकर वह नहीं आ रहे और ना ही वह खुद पहुच रहे है. ये सभी बातें लड़की के पिता ने थाने में लड़के पक्ष के उलर दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कराते वक्त बताया.

योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई: महोबा कांड में फरार SP पाटीदार पर 25 हजार का ईनाम

दुल्हन को जब यह पता चला कि उसकी शादी नहीं हो रही है तो उसने समाज के डर और तानों से बचने के लिए जहर खा लिया. जिसके चलते उसकी हालत बेहद नाजुक हो गई. दुल्हन को उसके परिजनों ने गंभीर हालत में स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया. जहां पर उसकी हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है. पुलिस ने दुल्हन के पिता के तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें