BSP नेता पिंटू सेंगर हत्याकांड: आरोपी भाइयों के खिलाफ जारी हुआ गैर जमानती वारंट

Smart News Team, Last updated: 18/10/2020 02:03 PM IST
  • बसपा नेता पिंटू सेंगर के मर्डर के मामले में फरारा चल रहे महफूज और सऊद के खिलाफ गैर जामनती वारंट जारी कर दिया है. इसके साथ ही अगर पुलिस उन्हें एक महीने के अन्दर गिरफ्तार नहीं कर लेती तो दोनों भाइयों की संपत्ति कुर्क कर दी जाएगी.
महफूज व सऊद के रिश्तेदारों के घर पर दबिश देती कानपुर पुलिस

कानपुर: बसपा नेता पिंटू सेंगर हत्याकांड में फरार चल रहे आरोपी महफूज अख्तर और सऊद अख्तर के खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है. पुलिस ने प्रार्थना पत्र देकर कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी करने का अनुरोध किया था. डीआईजी डॉ. प्रीतिन्दर सिंह ने बताया कि एनबीडब्ल्यू लेने के बाद आरोपियों की तलाश तेज कर दी गई है।

जानकारी के मुताबिक दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जाएगा. उन्होंने बताया कि अगर एक महीने के अंदर पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर पाती है तो संपत्ति कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. पुलिस ने बताया कि कोर्ट से कुर्की आदेश जारी कराकर दोनों भाइयों की संपत्ति कुर्क की जाएगी.

कानपुर: BJP विधायक बने साइबर शिकार, फेसबुक अकाउंट हैक कर डिलीट किया पेज

चकेरी पुलिस ने शनिवार को भाई महफूज और सऊद अख्तर के ठिकानों पर छापेमारी की है फिलहाल दोनों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है.लोकेशन के लिए सर्विलांस टीम से मदद ली जा रही है. इसके अलावा अन्य दो आरोपी भाइयों वीरेन्द्र पाल और मनोज गुप्ता पहले से ही जेल में बंद हैं. पुलिस महफूज और सऊद की टेनरी के अलावा पुलिस ने जाजमऊ निवासी कुछ रिश्तेदारों के यहां दबिश दी. करीबी दो-तीन लोगों को पूछताछ के लिए ना बुलाया गया. उसके बावजूद दोनों भाइयों का कुछ पता नहीं चल सका है.

खाली अकाउंट से 2.10 लाख का चेक पास, अब बैंक अधिकारी पैसा लौटाने को बना रहे दबाव

पुलिस ने बताया कि इस समय दोनों भाई महफूज और सऊद फिलहाल मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं. ऐसी सूचना पुलिस को मिली थी. पुलिस ने दो मोबाइल नंबर पता लगाए हैं. माना जा रहा है कि इन्हीं के जरिए दोनों संपर्क में हैं. इन नंबरों की लोकेशन की जानकारी ली जा रही है. चकेरी थाना इंस्पेक्टर का कहना है कि जल्द ही पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लेगी।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें