HBTU में बीटेक अंतिम वर्ष के एग्जाम स्थगित, छात्र परेशान

Smart News Team, Last updated: Tue, 12th Jan 2021, 1:56 PM IST
कानपुर के एचबीटीयू में बीटेक अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है. प्रशासन के इस फैसले से छात्र परेशान हैं क्योंकि इससे प्री प्लेसमेंट में चयनित छात्रों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ सकती है.
एचबीटीयू में बीटेक अंतिम वर्ष की परीक्षा स्थगित कर दी गई हैं.

कानपुर. एचबीटीयू में बीटेक के अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं स्थगित हो गई हैं. छात्र इस बात से नाखुश हैं. उन्होंने प्रशासन से ऑफलाइन परीक्षा के साथ ऑनलाइन माध्यम के विकल्प की भी मांग की है. छात्रों का कहना है कि परीक्षाएं यदि इसी तरह लेट हुई तो फ्री प्लेसमेंट में सेलेक्ट हुए छात्रों को देरी के कारण नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है. उन्होंने बताया कि ऐसा पहले भी हो चुका है जब 25 से 30 छात्रों के प्लेसमेंट को देरी के कारण कंपनियों ने रिवॉक कर दिया.

आपको बता दें कि साल 2021 में अभी तक 35 फीसदी से ज्यादा छात्रों का प्लेसमेंट हो चुका है. दिसंबर 2020 में जो परीक्षाएं होनी थी वह 17 जनवरी से प्रस्तावित की गई थी. लेकिन ऑनलाइन और ऑफलाइन के झगड़े के कारण 1 माह से अधिक समय के लिए इन्हें स्थापित कर दिया गया है. अब 17 फरवरी के बाद नई तिथि घोषित होने की संभावना है.

वैक्सीनेशन को लेकर जेंडर भेदभाव, बर्ड फ्लू से बचाने में मुर्गियों को प्राथमिकता

एचबीटीयू छात्री यूनियन के शौर्य प्रताप सिंह का कहना है कि वे परीक्षा स्थगित करने के पक्ष में नहीं है. इससे हमारी इंटर्नशिप को नुकसान होगा. अंतिम परीक्षा देर से हुई तो फ्री प्लेसमेंट छिन जाएगा. हम अपने सीनियर छात्रों का हाल देख चुके हैं. लास्ट सेशन में कम से कम 25- 30 सीनियर छात्रों के साथ ऐसा ही हुआ था. परीक्षाएं देश से हुई और कंपनियों के समय सीमा निकल जाने के कारण उन्हें मना कर दिया गया. उन्होंने यह भी कहा कि इसमें कंपनियों की गलती नहीं थी क्योंकि उन्होंने पर्याप्त समय दिया था. लेकिन उनकी भी सीमा थी इसलिए परीक्षा ऑनलाइन विकल्प के साथ समय से करा दी जाए तो अच्छा होगा. इससे प्री प्लेसमेंट में सेलेक्ट हुए स्टूडेंट्स को कोई नुकसान नहीं होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें