कोरोना काल में CA परीक्षा कराने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, आज सुनवाई

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Jun 2021, 7:42 AM IST
  • 5 जुलाई से शुरू होने जा रही सीए की परीक्षा को स्थगित करने के लिए एक एनजीओ ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. साथ ही इसके अभ्यर्थयों ने सोमवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को करीब 6 हजार छात्रों ने परीक्षा को स्थगित करने के लिए पत्र लिखा है.
कोरोना काल में CA परीक्षा कराने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, आज सुनवाई

कानपुर. कोरोना काल में 5 जुलाई को आयोजित होने जा रही सीए परीक्षा का मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है. सोमवार को उच्चतम न्यायालय ने सुनवाई कर मंगलवार को मुल्तबी की है. सीए परीक्षा की सुनवाई के बीच ही करीब 6 हजार अभ्यर्थियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस सम्बंध में पत्र लिखते हुए एग्जाम स्थगित करने की मांग के साथ कुछ और मांगे भी रखी हैं.

सीए की परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों ने पीएम मोदी से पहली मांग है परीक्षा को स्थगित की जाए. साथ ही यह मांग भी रखी गई है कि सीए की इंटर और फाइनल परीक्षा अटेंप्ट करने का एक और मौका सभी को दिया जाए. इसके साथ ही परीक्षा ऑप्ट आउट करने का मौका हर छात्र को दिया जाए. वहीं हर जिले में एक परीक्षा केंद्र हो जिससे छात्रों को अपने जिले में ही परीक्षा दे सके. इसके अलावा एडमिट कार्ड को ई पास की तरह उपयोग और आईसीएआई द्वारा ठहरने की व्यवस्था करने की मांग की है.

दूसरी तरफ आईसीएआई ने परीक्षा कराने के पक्ष में तर्क दिया है कि इस समय कोरोना के मामले कम होने लगे है. साथ ही यह भी कहा कि कोविड के प्रतिदिन निकलने वाले मामले भी कम होने लगे है. ऐसे में परीक्षा को समय पर ही कराना चाहिए. जिससे साफ दिखाई देता है कि आईसीएआई परीक्षा को एक्सटेंड करने के पक्ष में नहीं है. 

योगी सरकार के मंत्री सतीश महाना ने दिखाई राष्ट्रपति की शाही ट्रेन के अंदर की फोटो

आपको बता दे कि इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टेड एकॉउंटेंट्स ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित सीए की परीक्षा 5 जुलाई 2021 को होनी है. इस परीक्षा को लेकर एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया गया है, लेकिन इसी बीच एक एनजीओ ने कोरोना माहमारी के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट में परीक्षा को स्थगित करने के लिए याचिका दायर की है. जिसमें परीक्षा की तिथि को बदलने से लेकर और भी कई मांगे रखी गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें