CA फाइनल का रिजल्ट जारी, कानपुर में शुभम ने मारा टॉप, पढ़िए टॉपर्स लिस्ट

Smart News Team, Last updated: Mon, 22nd Mar 2021, 10:27 PM IST
  • सीए चार्टर्ड अकाउंटेंट एग्जाम का फाइनल रिजल्ट घोषित हो गया है. कृष्णानगर निवासी शुभम भाटिया सिटी टॉपर बनें हैं, जबकि श्याम नगर निवासी अपर्णा सिंह ने शहर में दूसरी रैंक प्राप्त की. सीए के सभी ग्रुपों में शहर से 209 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी, जिनमें से केवल 29 सफल हो सके
CA फाइनल का रिजल्ट जारी, कानपुर में शुभम ने मारा टॉप, पढ़िए टॉपर्स लिस्ट

कानपुर: देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक चार्टर्ड एकाउंटेंसी के फाइनल रिजल्ट की घोषणा सोमवार दोपहर को की गई. सीए चार्टर्ड अकाउंटेंट एग्जाम का फाइनल रिजल्ट घोषित हो गया है. कृष्णानगर निवासी शुभम भाटिया सिटी टॉपर बनें हैं, जबकि श्याम नगर निवासी अपर्णा सिंह ने शहर में दूसरी रैंक प्राप्त की. सीए के सभी ग्रुपों में शहर से 209 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी, जिनमें से केवल 29 सफल हो सके. अब ये 29 छात्र-छात्राएं सीए बन गए हैं. कुल 209 में से 57 बच्चों ने दोनों ग्रुपों की परीक्षा दी थी. इनमें दो को दोनों ग्रुपों में सफलता मिली. ग्रुप-1 की एकल परीक्षा में 91 छात्र बैठे थे, जिनमें 5 सफल हो सके. इसी तरह ग्रुप-2 की परीक्षा 61 बच्चों ने दी थी और 14 परीक्षार्थी सफल हुए.

सेकेंड अटेम्प्ट में सीटी टॉपर बने शुभम

कृष्णानगर निवासी शुभम ने सेकेंड अटेम्प्ट में सफलता प्राप्त की. उन्हें ये उपलब्धि 800 में 451 अंक हासिल कर मिली. शुभम के पिता राजकुमार भाटिया का रेडीमेड का कारोबार है. मां संगीता भाटिया गृहिणी हैं. शुभम की फाइनेंस में रुचि है. उन्होंने कहा कि क्लाइंट के हित की बात से ऊपर देशहित है. जो सही होगा, वही करूंगा.

सब इंस्पेक्टर की बेटी को मिला दूसरा स्थान

श्याम नगर निवासी अपर्णा सिंह ने तीसरे अटेम्प्ट में परीक्षा पास की और और शहर में दूसरा स्थान रहा. पिछले दो अटेम्प्ट में पास न होने के बाद भी उन्होंने निराशा को हावी नहीं होने दिया और पुरी लगन से तैयारी शुरु की. अपनी पुरानी गलतियों पर फोकस किया और 427 अंक लाकर सीधे शहर की दूसरी टॉपर बन गईं. अपर्णा के पापा हरीश सिंह यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर हैं और मां गृहिणी हैं. अपर्णा ने हाईस्कूल में प्रवेश करने के साथ ही चार्टर्ड एकाउंटेंट बनने का लक्ष्य तय कर लिया था इसीलिए कॉमर्स विषय चुना. आगे इंटरनेशनल टैक्सेशन में विशेषज्ञता हासिल करने की तैयारी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें