कानपुर में LPG सिलेंडर की कालाबाजारी रोकने के लिए चलेगा अभियान

Smart News Team, Last updated: Fri, 19th Feb 2021, 5:16 PM IST
  • LPG सिलेंडर की कालाबाजारी रोकने के मकसद से अभियान चलाया जाएगा. नकेल कसने के लिए आयुक्त खाद्य एवं रसद विभाग के निर्देश पर आपूर्ति विभाग ये अभियान चलाएगा. इस अभियान के लिए टीमों का गठन भी कर दिया गया है.
LPG सिलेंडर का कालाबाजारी रोकने के लिए अभियान

कानपुर: LPG सिलेंडर की कालाबाजारी रोकने के मकसद से अभियान चलाया जाएगा. नकेल कसने के लिए आयुक्त खाद्य एवं रसद विभाग के निर्देश पर आपूर्ति विभाग ये अभियान चलाएगा. इसके तहत घरेलू सिलेंडर के व्यवसायिक इस्तेमाल पर कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा होम डिलीवरी के लिए कोई अतिरिक्त राशि लेने पर भी कार्रवाई होगी. इस अभियान के लिए टीमों का गठन भी कर दिया गया है.

जिला आपूर्ति अधिकारी अखिलेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक LPG सिलेंडर का दुरुपयोग रोकने के लिए अभियान चलाकर कार्रवाई होगी. इसके अलावा घरेलू LPG का व्यावसायिक इस्तेमाल होने पर उपभोक्ता के साथ-साथ एजेंसी पर भी कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि होम डिलीवरी पर कोई भी अतिरिक्त पैसा वसूले तो उसकी शिकायत हो.

एलीवेटेड हाईवे पर ITBP जवानों से भरी बस को ट्राला ने मारी टक्कर, 4 घंटे जाम रहा राजमार्ग

आपको बता दें कि इन दिनों LPG सिलेंडरों की कालाबाजारी बहुत तेजी से हो रही है. इसका कारण है तमाम होटलों, चाय की दुकानों, रेस्टोरेंट में घरेलू सिलेंडर का व्यवसायिक तौर पर इस्तेमाल होना. घनी आबादी वाले इलाकों में इन सिलेंडरों का खूब दुरुपयोग हो रहा है.

कानपुर में बना 'चिल्ड्रेन पार्क', मार्च से सिर्फ बच्चों की होगी एंट्री

LPG सिलेंडर की होम डिलीवरी में अतिरिक्त राशि लेने और गोदाम से सिलेंडर लेने पर मिलने वाली छूट न देने की शिकायतें लगातार विभाग को मिल रही थी. काफी अनियमितताओं के चलते फिलहाल ये निर्देश दिए गए हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें