कानपुर में शातिर अंदाज में ATM तोड़कर उड़ाई नकदी, मुंबई से लाते हैं खास डिवाइस

Smart News Team, Last updated: Fri, 19th Mar 2021, 11:40 AM IST
  • कानपुर में पुलिस ने एटीएम तोड़कर नकदी लूटने वाले दो आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया है. वहीं इनका तीसरा साथी पुलिस को देख फरार हो गया. ये आरोपी अरमापुर गेट के सामने स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम को लूटने की योजना बना रहे थे.
कानपुर पुलिस ने ATM तोड़कर नकदी उड़ाने वाले शातिरों को किया गिरफ्तार

कानपुर. कानपुर में गुरुवार को पुलिस ने एटीएम तोड़कर नकदी निकालने वाले दो शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी की है. दोनों अपराधी अपने एक साथी के साथ मिलकर अरमापुर गेट के सामने स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम को लूटने की साजिश कर रहे थे. तभी मुखबिर से सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को गुरुवार तड़के गिरफ्तार कर लिया. वहीं इन दोनों का साथी पुलिस को देखकर फरार हो गया. पुलिस फरार आरोपी की तलाशी में जुटी हुई है.

इन शातिरों के पास से पुलिस को एटीएम कार्ड हैकिंग इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, हथौड़ा, छेनी, पेचकस, चिमटी समेत कई अन्य सामग्री बरामद हुई है. पुलिस के अनुसार ये दोनों युवक पेशेवर अपराधी है. जिन्होंने अपनी पहचान मस्वानपुर के निवासी आशिक एवं अर्जुन बतायी है. पूछताछ में पता चला है कि कार्ड रीडर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को शातिरों ने मुंबई से लिया था. जिसे इलेक्टॉनिक कोड को रीड करने में आरोपी इस्तेमाल करते थे.

कानपुर में 13 साल की बच्ची से दुष्कर्म, आरोपी फरार, पुलिस तलाश में जुटी

ये तीनों आरोपी इससे पहले मंगलवार की रात करीब 1:30 बजे आवास विकास चौकी क्षेत्र में मस्वानपुर में स्थित यूनियन बैंक के एटीएम को तोड़ने की कोशिश कर रहे थे. तभी गस्त करती पुलिस को देख तीनों अपराधी वहाँ से भाग निकले. लेकिन पुलिस ने एटीएम को टूटा देख सीसीटीवी कैमरे की जांच की. जिसमें तीनों आरोपियों की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने उनकी तलाश शुरू कर दी. इसके साथ ही मामले की जानकारी बैंक एवं पुलिस के उच्च अधिकारियों को भी दी.

कानपुर कार्डियोलॉजी को योगी सरकार ने दी तीन बड़ी सौगात

शातिरों की तलाश में जुटी पुलिस को मुखबिर से आरोपियों के बारे में जानकारी मिली. जिसके बाद आवास विकास 3 चौकी के दरोगा विराग मिश्रा पुलिसकर्मियों के साथ पनकी कल्याणपुर रोड के अरमापुर गेट पर पहुंची. जहां तीनों शातिर एटीएम लूटने की साजिश रच रहे थे, तभी पुलिस को देख आरोपी भागने लगे. लेकिन पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ लिया. वहीं उनका तीसरा साथी मौके से फरार हो गया.

विकास दूबे को आश्रय और हथियार देने वालों पर दस लोगों पर पनकी पुलिस ने किया केस

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें