आज रात से टोल पर कैशलेन बंद, फास्टैग से भुगतान न करने पर देना होगा दोगुना पैसा

Smart News Team, Last updated: Sun, 14th Feb 2021, 12:12 PM IST
  • एनएचएआई ने रविवार को सारे टोल प्लाजा पर कैशलेन को रात 12 बजे से बंद करने के निर्देश जारी किए हैं. रास्ते से गुजरने वाले सभी वाहन टोल केवल फास्टैग से ही दे सकेंगे. फास्टैग से टोल न देने पर दोगुने टोल का भुगतान करना पड़ेगा.
टोल पर कैशलेन बंद, फास्टैग से भुगतान न करने पर देना होगा दोगुना पैसा

कानपुर। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी एनएचएआई ने रविवार को सारे टोल प्लाजा पर कैशलेन को रात 12 बजे से बंद करने के निर्देश जारी किए हैं. रास्ते से गुजरने वाले सभी वाहन टोल केवल फास्टैग से ही दे सकेंगे. फास्टैग से टोल न देने पर दोगुने टोल का भुगतान करना पड़ेगा. बाराजोड़ और कुछ अन्य टोल प्लाजा पर कैशलेन का बंद हो रहा है, जिसके कारण शुक्रवार को भी कई वाहनों को दोगुना टोल देना पड़ा था.

इससे पहले 1 जनवरी को भी एनएचआई ने टोल प्लाजा पर कैशलेन को बंद करने की बात कही थी लेकिन बाद में इसे डेढ़ महीने का लिए स्थगित कर दिया गया था. अब एनएचआई के निर्देश के अनुसार 15 फरवरी से सभी वाहनों को फास्टैग से टोल का भुगतान करना अनिवार्य है. सभी टोल प्लाजा पर रात 12 बजे से कैशलेन बंद हो जाएंगी. किसी भी तरह के विवाद या हंगामे से बचाने के लिए सभी टोल प्लाजा पर गार्ड तैनात किए गए हैं और स्थानीय पुलिस से भी मदद मांगी गई है.

EPFO ने नियमों में किया बदलाव, बिना मूल डॉक्यूमेंट के पीएफ खाताधारक नहीं कर पायेंगे यह काम

एनएचआई ने वाहन चालकों और स्वामियों के लिए 24 घंटे फास्टैग की बिक्री की शुरू करने के निर्देश दिए हैं. एनएचएआई के निर्देश के अनुसार टोल प्लाजा में इंडियन हाईवेज मैनेजमेन्ट कंपनी फास्टैग काउंटर खोलेगए हैं. वाहनों का फास्टैग रिचार्ज न होने पर टोल पर तीन से पांच मिनट में इसे रिचार्ज कराने की सुविधा भी उपलब्ध होगी. एनएचएआई द्वारा निर्देश जारी होते ही कानपुर रीजन के बाराजोड़, अनंतराम, उकासा, खन्ना, अलियापुर, बड़ौरी, कटोघन और लखनऊ नवाबगंज टोल प्लाजा पर फास्टैग सेंसर लगा दिए गए.

महिला की मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने बर्रा स्थित हॉस्पिटल ने किया हंगामा,पथराव

एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर पंकज मिश्र के अनुसार आज रात 12 बजे से सभी टोल प्लाजा पर सारी लेन फास्टैग हो जाएंगी. कैश टोल लेना बंद हो जाएगा. तैयारी पूरी हो गई है. कानपुर रीजन में 80 फीसद वाहनों में फास्टैग लग गए हैं पर 20 फीसदी वाहनों में फास्टैग नहीं लगे हैं. उन्हें सलाह है कि टोल प्लाजा या बैंकों से बनवा लें.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें