अवैध चट्टा संचालकों के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची कानपुर मेयर पर पथराव, आई चोट

Smart News Team, Last updated: Fri, 18th Dec 2020, 11:59 AM IST
  • कानपुर मेयर प्रमिला पांडेय अवैध चट्टा संचालकों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए नगर निगम के कैटल कैचिंग दस्ते के साथ पहुंची थीं. क्षेत्रीय लोगों ने उनके गाड़ी के ऊपर पथराव किया, जिसमें वह चोटिल हो गईं.
कानपुर महापौर प्रमिला पांडेय पर पथराव

कानपुर. कानपुर में बने अवैध चट्टों से मुक्ति दिलाने के लिए महापौर प्रमिला पांडेय गुरुवार को नगर निगम के कैटल कैचिंग दस्ते के साथ पहुंची थीं. यहां पर क्षेत्रीय लोगों ने कैटल कैचिंग दस्ते को घेर लिया और पथराव शुरू कर दिया. इस दौरान एक पत्थर महापौर के पैर में लग गया, जिससे वह चोटिल हो गईं. मौके पर मौजूद पीएसी टीम ने महापौर को भीड़ से निकाल कर सुरक्षित जगह ले गई. 

प्रमिला पांडेय ने कहा कि मवेशियों को पकड़ने के दौरान पूर्व पार्षद एहसान खान वहां पर पहुंच गए. उन्होंने धार्मिक स्थल से घोषणा करवा कर लोगों को भड़काया, जिससे भड़के लोगों ने उनके वाहन पर पथराव कर दिया. इसमें वह चोटिल हो गई. उन्होंने कहा कि पथराव करने वाले चट्टा संचालकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

पेट्रोल डीजल आज 18 दिसंबर का रेट: लखनऊ, कानपुर, आगरा, वाराणसी, मेरठ में नहीं बढ़े दाम

प्रमिला पांडेय ने बताया कि श्याम नगर बदल गादियाना से लगातार बड़ी संख्या पाले जाने की शिकायत आ रही थी. जिसके चलते इस इलाके का शिविर लाइन डैमेज हो रहा है. साथ ही गंदगी भी बड़े पैमाने पर सामने आ रही है. उन्होंंने बताया कि लोगों से लगातार शिकायत आने के बाद कानपुर नगर निगम की तरफ से यह कार्रवाई की गई है. 

बिकरू कांड: आरोपी अमर दुबे की पत्नी कोर्ट में पेश, मनोचिकित्सक से जांच की मांग

कानपुर नगर निगम  अवैध रुप से चल रहे चट्टा संचालकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 18 मवेशियों को पकड़ा. नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी ने बताया कि 25 हजार रुपये प्रति मवेशी जुर्माना देकर इन्हें छुड़ाया जा सकता है. इसके अलावा जिन चट्टा संचालकों ने कानपुर नगर निगम को जानकारी दे दी है उन्हें चट्टा हटाने के लिए जनवरी तक का समय दिया गया है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें