राजस्थान से बिहार, इन रूटों पर चलेगी छठ पूजा 2021 स्पेशल ट्रेन, जानें डिटेल्स

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Wed, 3rd Nov 2021, 5:10 PM IST
  • छठ पूजा के मौके पर रेलवे ने बुधवार को राजस्थान के उदयपुर से बिहार के किशनगंज के बीच गाड़ी संख्या 09623 व 09624 स्पेशल ट्रेन चलाने का भी फैसला किया है. उदयपुर से 7 नवंबर को चलकर इन रूटों के रास्ते बिहार के किशनगंज तक जाएगी और वापस 11 नवंबर को आएगी. इसके लिए सीट बुकिंग की शुरुआत हो गई है.
प्रतीकात्मक फोटो

कानपुर. छठ पूजा के मौके पर यात्रियों की सहूलियत के लिए रेलवे ने ढेर सारी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. इन ट्रेनों में राजस्थान के उदयपुर से चलकर कानपुर, लखनऊ, फैजाबाद के रास्ते बिहार के किशनगंज जाने वाली स्पेशल ट्रेन भी शामिल है. रेलवे की तरफ से इस स्पेशल ट्रेन का ऐलान बुधवार को किया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक उदयपुर-किशनगंज स्पेशल ट्रेन यूपी के कानपुर सेंट्रल से होते हुए गुजरेगी. अगर आप भी कानपुर, लखनऊ, फैजाबाद के लिए ट्रेन में रिजर्वेशन कराने के फिराक में हैं तो ये स्पेशल ट्रेन आपके लिए एक बढ़िया विकल्प शाबित हो सकता है क्योंकि इस ट्रेन में सभी तरह की सीटें अभी खाली पड़ी हैं. बताया जा रहा है कि ये स्पेशल ट्रेन एक बार राजस्थान के उदयपुर से बिहार के किशनगंज तक चक्कर लगाएगी और फिर वापस किशनगंज से उदयपुर के लिए रवाना होगी.

अलर्ट! कानपुर में डेंगू के साथ जीका वायरस का कहर, 25 संक्रमित मिले

NCR की PRO रागिनी सिंह ने बताया कि 7 नवंबर को स्पेशल ट्रेन संख्या 09623 शाम 4 बजे उदयपुर से चलकर अजमेर, बांदीकुई, अछनेरा, कासगंज फर्रुखाबाद के रास्ते दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर कानपुर सेंट्रल पहुचेंगी. यहां 5 मिनट ठहरने के बाद यह स्पेशल ट्रेन लखनऊ, फैजाबाद होते हुए 9 नवंबर को दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर बिहार के किशनगंज रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को लेकर पहुंचेंगी. इसी तरह स्पेशल ट्रेन संख्या 09624 बनकर यही ट्रेन 11 नवंबर को सुबह 5 बजे चलकर वापस उसी रास्ते से होते हुए 12 नवंबर को सुबह तड़के 4 बजकर 5 मिनट पल कानपुर सेंट्रल रूकेगी और फिर फर्रुखाबाद रूट से होते हुए राजस्थान के उदयपुर 13 नवंबर की आधी रात 12 बजकर 30 मिनट यात्रियों को पहुंचाएगी. इस स्पेशल ट्रेन में रिजर्वेशन कराने की जानकारी देते हुए रेलवे के अफसरों ने कहा कि उदयपुर से किशनगंज के बीच चलने वाली ट्रेन में सीटों की बुकिंग शुरू हो गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें