CM के विशेष सचिव IAS विशाख जी संभालेगे कानपुर डीएम का पद

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 23rd Sep 2021, 7:11 AM IST
  • कानपुर में 2011 बैच के आईएएस अधिकारी विशाख जी कानपुर के जिलाधिकारी बनाए गए हैं. विशाख जी अभी तक मुख्यमंत्री के विशेष सचिव के तौर पर अपनी सेवाएं दे रहे थे. इससे पहले वो वाराणसी और मेरठ में सीडीओ के पद पर तैनात रह चुके हैं.
कानपुर में विशाख जी संभालेंगे जिलाधिकारी का पद (फोटो सभार सोशल मीडिया)

कानपुर. कानपुर के पूर्व डीएम आलोक तिवारी के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के विशेष सचिव बनाए जाने के बाद से कानपुर जिलाधिकारी की कुर्सी खाली पड़ी थी. जिसे अब जल्द केरल के रहने वाले 2011 बैच के आईएएस अधिकारी विशाख जी संभालेंगे. विशाख जी अभी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विशेष सचिव के तौर पर काम कर रहे हैं. विशाख जी शुक्रवार को पदभार ग्रहण कर सकते हैं,

डीएम आलोक तिवारी को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए किया गया कार्यमुक्त

कानपुर में अभी तक आलोक तिवारी डीएम का पद संभाल रहे थे, लेकिन केंद्र सरकार की ओर से आलोक को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का निजी सचिव बनाने का निर्णय लिया गया है. जिसके चलते उन्हें केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए कार्यमुक्त कर दिया गया है.

गोबर में गोवंश छिपा ले जाने के मामले में पशु चिकित्सक समेत दो बर्खास्त, एक निलंबित

सीडीओ के पास था डीएम का अतिरिक्त चार्ज

आईएएस आलोक के जाने के बाद से मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) डॉ. महेंद्र कुमार कानपुर डीएम का अतिरिक्त चार्ज संभाल रहे थे. अब आईएएस विशाख जी की नियुक्ति के बाद इस पद को शुक्रवार से वो ही संभालेंगे.

अस्पताल की लापरवाही से बच्चे की मौत, NHRC के आदेश पर भरना पड़ा 3 लाख जुर्माना

बता दें कि विशाख जी की पत्नी अपूर्वा द्विवेदी भी आईएएस अधिकारी हैं. दोनों के बीच दो साल पहले शादी हुई थी. अपूर्वा वर्तमान में फतेहपुर डीएम के पद पर काम कर रही हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें