कानपुर के जोन छह में सफाई व्यवस्था पूरी तरह से ठप, धरने पर बैठे सफाईकर्मी

Smart News Team, Last updated: Fri, 28th May 2021, 12:58 PM IST
  • बीते सोमवार को जोन छह के कल्याणपुर क्षेत्र में एक सफाईकर्मी की पिटाई होने के बाद से साथी कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया है. इस कारण जोन छह में सफाई व्यवस्था पूरी तरह से ठप पड़ी है. इसके अलावा सफाई कर्मियों ने प्रदर्शन व धरने को भी जारी रखा है.
सफाईकर्मी की पिटाई के मामले में साथी कर्मीचारी आज भी धरने पर (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कानपुर. कानपुर के कल्याणपुर में हुई सफाईकर्मी की पिटाई का मामला गरमाता जा रहा है. जिस कारण शहर के जोन छह में सफाई व्यवस्था पूरी तरह से ठप पड़ी हुई है. आज शुक्रवार को सुबह से ही 25 से ज्यादा वार्डों में न तो झाडू लगाया गया है और न ही किसी ने कूड़े को एकत्र करके उठाया है. सफाई कर्मियों की पिटाई को लेकर जोरदार प्रदर्शन एवं धरना गेट के बाहर जारी है. इस मामले को लेकर साथी कर्मियों में रोष व्याप्त है.

गौरतलब है कि बीते सोमवार को जोन छह के कल्याणपुर क्षेत्र में बिन्नू नाम के सफाई कर्मी को कुछ लोगों ने पीट दिया था. इस वजह से साथी कर्मचारियों ने भी काम करना बंद कर दिया था. इस घटना के विरोध में सफाई कर्मी धरने पर बैठे हुए है. इस संबंध में कर्मचारी संयुक्त संघ के महामंत्री हरिओम बाल्मीकि ने बताया कि यदि उन्हें इस मामले में न्याय नहीं मिला तो सभी सफाई कर्मी काम बंद करके सड़क पर उतरेंगे.

1 जून से दफ्तरों, कार्यालयों में लगेगी कोरोना वैक्सीन, तैयारी में जुटा कानपुर प्रशासन

आज चौथे दिन भी जोन छह कार्यालय में सफाई कर्मियों ने ताला लगाए रखा. घटना के बाद से इस क्षेत्र में साफ-सफाई पूरी तरह से बंद पड़ी हुई है. जिस कारण क्षेत्र में गंदगी फैली हुई है. यहाँ झाडू तक नहीं लगाया गया है. सफाई कर्मी अपने साथी की पिटाई को लेकर आक्रोश में है और वे इस मामले में न्याय की मांग कर रहे है. लेकिन इस वैश्विक बीमारी के दौर में विभिन्न क्षेत्रों में साफ-सफाई नहीं होना लोगों के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है.

कानपुर: बेटे ने पिता की हत्या करने के बाद गड़ासे से खुद के हाथ काटे, जानें मामला

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें