यूपी में 30 मई तक कोरोना सेकंड वेव रोकने में काफी हद तक सफल होंगे: CM योगी

Smart News Team, Last updated: Sat, 22nd May 2021, 9:10 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को कानपुर पहुंचे और कोरोना और ब्लैक फंगस की स्थिति का जायजा लिया.
सीएम योगी मीडिया से बातचीत करते हुए

कानपुर. कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में बड़ी गिनती में लोग आ रहे हैं. सीएम योगी की ओर से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों का निरीक्षण करने के लिए अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई. सीएम योगी ने दावा करते हुए कहा 'हमारा प्रयास है कि सेकेंड वेव को हम 30 मई तक नियंत्रित करने में काफी हद तक सफल हो जाएंगे. इसके बाद जून में हम वैक्सीनेशन की स्पीड को बढ़ाने वाले हैं.'

सीएम ने कोरोना कॉल में दवाइयों की काला बजारी करने वालों पर कहा कि ऐसे लोगों पर हमारी सरकार की ओर से कड़ी कार्रवाई की जा रही है और आगे जरूरत पड़ी तो ऐसे लोगों की संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा. सीएम कानपुर मंडल में 30 ऑक्सीजन प्लांट लगाने की घोषणा की और कानपुर में कोरोना केसों में आ रही कमी के लिए प्रशासन के साथ-साथ अपने जनप्रतिनिधियों की भी सराहना की.

कोरोना के चलते कानपुर चिड़ियाघर हाई अलर्ट पर, मेडिकल टीमें कर रहीं चेकिंग

सीएम योगी ने कहा कि दूसरी लहर में स्वास्थय विभाग की टीमों की ओर से अच्छा काम हुआ है लेकिन तीसरी लहर की तैयारी भी हमें अभी से कर लेनी चाहिए. उन्होंने अधिकारियों को बच्चों के लिए अलग से वार्ड, आईसीयू, वेंटिलेटर के पर्याप्त इंतजाम करने और इस संबंधी प्रस्ताव बनाकर भेजने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि तय समय के भीतर तमाम व्यवस्थाएं दुरुस्त की जाए और डीएम ही इन व्यवस्थाओं को समय से पहले तैयार कराने के लिए जिम्मेदार होगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें