सील महावीर अस्पताल में इलाज की सूचना पर पहुंची CMO टीम को अंदर जाने से रोका

Smart News Team, Last updated: 08/10/2020 08:57 AM IST
  • कानपुर के सील महावीर अस्पताल में इलाज की सूचना पर मौके पर पहुंची मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) की टीम को वहां के स्टाफ ने अंदर जाने नहीं दिया. 
सील महावीर अस्पताल में इलाज की सूचना पर पहुंची CMO टीम को अंदर जाने से रोका. फाइल फोटो. प्रतीकात्मक फोटो

कानपुर. कानपुर के पनकी में स्थित महावीर अस्पताल में पहुंची मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) की टीम को वहां के स्टाफ ने अंदर जाने नहीं दिया. 25 सितंबर को सीएमओ की टीम ने इस अस्पताल को सीज कर दिया था. सील अस्पताल में इलाज के बारे में पता चलने पर एसीएमओ डाक्टर एसके सिंह टीम के साथ अस्पताल में निरीक्षण करने पहुंचे थे. 

 सीएमओ डाक्टर अनिल कुमार मिश्र ने इस संबंध में कानपुर डीएम से महावीर अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई करने की सिफारिश की है. उन्होंने पुलिस से भी सुरक्षा भी मांगी है. सीएमओ ने बताया कि महावीर अस्पताल  के खिलाफ केस दर्ज कराया जा सकता है. 

कानपुर: महावीर अस्पताल का आईसीयू सील, फर्जी डाॅक्टर कर रहे थे इलाज

बता दें कि 25 सितंबर को सीएमओ की ओर से बनाई गई दो डाॅक्टरों की टीम ने अस्पताल और आईसीयू सील कर दिया था. यहां गलत और फ्रॉड तरीके से काम किया जा रहा था. टीम ने खुलासा किया था कि महावीर अस्पताल में 50 बेड के आईसीयू है पर कोई प्रशिक्षित स्टाफ नहीं था. यहां के डाॅक्टरों के पास एमएमबीबीएस की डिग्री भी नहीं है. इसके अलावा पैरामेडिकल के कर्मी भी फर्जी पाए गए थे. 

कानपुर: वेदांता और महावीर अस्पताल छापेमारी के बाद सील, संचालक गिरफ्तार

कोरोना और डेंगू के मरीजों की जांच के बिना इलाज कर रहे महावीर अस्पताल पर महामारी अधिनियम और इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट समेत आठ धाराओं के तहत पनकी थाने में मामला दर्ज कराया गया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें