कानपुर: भारत-न्यूजीलैंड मैच में 75 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम आने की अनुमति, मास्क जरूरी

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 19th Nov 2021, 8:53 AM IST
  • कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. इस मैच में कुल क्षमता के 75 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम आने की अनुमति होगी. साथ ही कोरोना गाइडलाइन का पालन करना और मास्क लगाना जरूरी होगा.
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा.

कानपुर. भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच को लेकर गाइडलाइन जारी कर दिया गया है. कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक, ग्रीन पार्क में होने वाले मैच में दर्शकों का मास्क लगाकर आना जरूरी होगा. बिना मास्क के नो इंट्री होगी. जबकि स्टेडियम के कुल क्षमता के 75 फीसदी दर्शक मैच देखने आ सकेंगे. गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में पहला टेस्ट खेला जाएगा.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. कानपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में कप्तानी का जिम्मा अजिंक्य रहाणे संभालेंगे. भारतीय टेस्ट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली पहले दोनों मैच नहीं खेलेंगे. विराट को आराम दिया गया है. कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में टीम इंडिया का परफॉरमेंस हमेशा शानदार रहा है. टीम इंडिया ने यहां न्यूजीलैंड को टेस्ट में जहां दो बार हराया है वहीं वनडे में एक बार हराया है.

IIT कानपुर के शोध में दावा, 10 मिनट राग दरबारी शास्त्रीय संगीत सुनने से बढ़ती है एकाग्रता और सोचने की क्षमता

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 25 नवंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में प्वॉइंट्स टेबल के मद्देनजर न्यूजीलैंड के खिलाफ यह सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम माना जा रहा है. अगर टीम इंडिया बेहतर प्रदर्शन कर न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब रहती है तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम के लिए आगे की राह आसान हो जाएगी. गौरतलब है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले एडिशन में टीम इंडिया ने फाइनल में जगह बनाई थी. फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के सामने न्यूडीलैंड की टीम थी. लॉड्स में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में कीवी टीम ने टीम इंडिया को हरा दिया. बहरहाल, कीवी टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की मौजूदा चैंपियन है.

कानपुर में होने वाले भारत-न्यूजीलैंड मैच के लिए कोरोना गाइडलाइन जारी कर दिया गया है.
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें