रात भर अस्पताल के दरवाजे पर बैठा रहा कोरोना संक्रमित, सीएमओ ने कराया भर्ती

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Apr 2021, 11:22 AM IST
  • हैलट इमरजेंसी भेजे जा रहे मरीजों में बड़ी संख्या में मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए. भर्ती के लिए पूरे अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल रहा. फतेहपुर से आया एक कोरोना संक्रमित मरीज रात भर गेट पर बैठ कर अपने भर्ती होने का इंतजार करता रहा, जिसे सुबह छह बजे सीएमओ ने खुद जाकर भर्ती कराया है.
हैलट इमरजेंसी में दलालों के सक्रिय होने के कारण मरीजों के सौदे हो रहे हैं

कानपुर। कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ रही संख्या के चलते शनिवार को हैलट इमरजेंसी भेजे जा रहे मरीजों में बड़ी संख्या में मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए. अस्पताल में एक साथ इतने मरीज मिलने से अफरातफरी के हालात बन गए हैं. विभिन्न जनपदों और अन्य शहरों से इलाज के लिए भेजे गए मरीज भर्ती होने के लिए रात भर वेटिंग में इंतजार करते रहे. वहीं फतेहपुर से आया एक कोरोना संक्रमित मरीज रात भर गेट पर बैठ कर अपने भर्ती होने का इंतजार करता रहा, जिसे सुबह छह बजे सीएमओ ने खुद जाकर भर्ती कराया है.

CM योगी का आदेश- यूपी में रात 9 बजे के बाद शादी-जन्मदिन समेत सभी आयोजनों पर रोक

बताते चलें कि कानपुर के हैलट के कोविड अस्पताल के मैटरनिटी विंग में कोरोना के गम्भीर मरीजों को भर्ती कराया जा रहा है. इस अस्पताल में 100 से अधिक मरीज अभी भी भर्ती हैं. सीएमओ के अनुसार कुछ मरीज ऐसे हैं जो लेवल वन श्रेणी है. इससे गम्भीर मरीजों को भर्ती होने में दुश्वारी आ रही है. वहीं हैलट अस्पताल के प्रशासन का कहना है कि जो मरीज इमरजेंसी में आए और एंटीजन जांचों में पॉजिटिव हो गए उन्हें कोविड विंग में शिफ्ट करना मजबूरी है. नहीं तो उनसे संक्रमण फैलने का खतरा है.

विद्युत शवदाह गृह में कम पड़ रही मशीनें, लकड़ी से करना पड़ रहा अंतिम संस्कार

प्रशासन ने आगे कहा कि अगर उनके पास लेवल वन में भर्ती होने की सुविधा है तो सीएमओ टीम उन्हें अपने संसाधनों से दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करे. इस पर सीएमओ डॉ. अनिल कुमार मिश्र के कहा कि इस बात की कोशिश की जा रही है कि जो मरीज गम्भीर नहीं है उनहें हैलट से किसी दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कराया जाए. फतेहपुर के मरीज को भर्ती करा दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें