कानपुर : जिला कारागार में अस्थाई जेल से शिफ्ट कराए 10 बंदियों को कोरोना

Smart News Team, Last updated: Wed, 17th Mar 2021, 5:10 PM IST
  • कोरोना महामारी  एक बार फिर से लोगों को अपनी चपेट में ले रही है अचानक कानपुर में कोविड-19 के मरीज फिर मिलने लगे हैं. बुधवार को जेल में बंद 10 कैदियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है. रिपोर्ट के आते ही कानपुर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की बैचेनी बढ़ा दी है.
जिला जेल कानपुर 

कानपुर. जिला कारागार में एक बार फिर कोरोना का बम फूटा है. अस्थाई जेल से शिफ्ट कर कारागार आए 10 बंदियों के कोरोना पॉजीटिव रिपोर्ट आने से हड़कंप मच गया है. जिला व स्वास्थ्य विभाग में इस जानकारी के बाद अफसरों के हाथ-पांव फूल गए हैं. सीएमओ ने आनन-फानन में दो टीमों को जेल अस्पताल के लिए रवाना किया है. वहीं कोरोना पॉजीटिव आए बंदियों को क्वारंटाइन करते हुए कोविड प्रोटोकॉल के तहत आवश्यक कदम उठाना शुरू कर दिए गए हैं.

कोरोना महामारी के लगभग एक साल बाद अचानक कानपुर में कोविड-19 के मरीज फिर मिलने लगे हैं. आज बुधवार को जेल में बंद 10 कैदियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है. रिपोर्ट के आते ही कानपुर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की बैचेनी बढ़ा दी है. सीएमओ ने बिना समय गंवाए जेल में कैदियों की रिपोर्ट आते ही दो स्वास्थ्य टीमों का गठन किया और तुरंत उन्हें जेल अस्पताल के लिए रवाना कर दिया है. देशभर में एक बार फिर करोना ने दस्तक दे दी है जहां कई राज्यों में लॉकडाउन भी लगाया गया है. वहीं कानपुर में भी मैं एक बार फिर कोरोना बम फूटा है, जहां कानपुर जिला कारागार में 10 कैदी पॉजीटिव आए हैं, यह जानकारी सीएमओ ने मीडिया को दी. वहीं जिला कारागार में कैदियों के पॉजीटिव आने के बाद वहां हड़कंप मच गया है.

कानपुर : बंद पड़े मकानों की रैकी कर चोरी करने वाले गैंग के छह सदस्य अरेस्ट

जिला जेल कानपुर के जेलर आरके जसवाल ने बताया कि जिन बंदियों में कोविड के लक्ष्ण मिले हैं उन्हें जेल में बने एल-वन अस्पताल में भर्ती करते हुए क्वारंटाइन कराया गया है और कोविड प्रोटोकॉल के नियमों के तहत स्वास्थ सेवाएं देना शुरू कर दिया गया है. इस समय जेल में टोटल 2700 कैदी हैं, सभी को कोविड नियमों के तहत जेल में रखा जा रहा है. उन्होंने बताया कि चौबेपुर अस्थाई जेल में कैदियों को क्वारंटाइन करने के बाद ही जिला कारागार भेजा जाता है जहां पर मंगलवार शाम को 76 कैदी पहुंचे थे, जिनकी कोरोना जांच कराई गई उनमें 10 कैदी पॉजीटिव मिले हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें