कानपुर: कोरोना सैंपल लेने वाले टेक्नीशियन का धरना, अधिकारियों के आश्वासन पर माने

Smart News Team, Last updated: 29/09/2020 07:57 PM IST
कानपुर में कोरोना सैंपल कलेक्शन टीम और रैपिड रिस्पांस टीम में काम करने वाले कर्मचारी उर्सला द्वारा नियुक्ति पत्र और वेतन नहीं मिलने पर धरने पर बैठ गए. इसके बाद अधिकारियों के आश्वासन पर वे फील्ड पर निकले.
उर्सला कंट्रोल रूम के बाहर प्रदर्शन करते टेक्नीशियन

कानपुर. जिले में कोरोना जांच के सैंपल लेने वाले टेक्नीशियन और रैपिड रिस्पांस टीम में शामिल सहायक धरने पर बैठ गए हैं. उर्सला से नियुक्ति पत्र और वेतन नहीं मिलने के कारण नाराज कर्मचारियों ने 2 घंटे तक उर्सला कंट्रोल रूम के बाहर प्रदर्शन किया और धरने पर बैठ गए. इसके बाद सीडीओ, सीएमओ और जिला प्रशासन के अधिकारियों के मनाने पर वे फील पर निकले.

नाराज कर्मचारियों का कहना है कि 15 अगस्त को उन्हें उर्सला में 17500 रुपए की वेतन पर नियुक्ति दी गई थी. उन्हें नियुक्ति पाए और काम करते हुए 44 दिन बीत गए हैं. लेकिन अभी तक उन्हें ना तो इसका कोई नियुक्ति पत्र दिया गया है और ना ही सैलरी दी गई है. कई बार उन्होंने इस संबंध में अधिकारियों को अवगत कराया लेकिन किसी भी अधिकारी के द्वारा कोई भी रिस्पांस नहीं दिया गया.

कानपुर में आयुष्मान मरीज संकट में, 44 लाख बकाए पर एजेंसी ने बंद की दवा सप्लाई

आपको बता दें कि इन कर्मचारियों में से 20 कोरोना सैंपल कलेक्शन टीम के सदस्य हैं जबकि 40 कर्मचारी रैपिड रिस्पांस टीम में काम करने वाले हैं. मंगलवार को नाराज कर्मचारियों ने जब काम रोक दिया और धरने पर बैठ गए तब सीएमओ और जिला प्रशासन के अधिकारियों को इसकी सूचना मिली तब सभी मौके पर आ गए.

हाथरस गैंग रेप हंगामा: योगी सरकार ने शुरू किया बेटियों के लिए ऑपरेशन शक्ति

उर्सला कंट्रोल रूम में स्टाफ के साथ मीटिंग करते चीफ मेडिकल ऑफिसर

इसके बाद कर्मचारियों की उर्सला स्टाफ के चीफ मेडिकल ऑफिसर के साथ मीटिंग चली. कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र के लिए 24 घंटे का आश्वासन दिया गया है. अधिकारियों ने यह भी कहा कि कर्मचारी काम पर लौटें और उनका अटका हुआ वेतन भी जल्द ही दे दिया जाएगा. आश्वासन के बाद कर्मचारी फील्ड पर निकल गए.

कानपुर:CSJMU ने बीएड और एमएड प्रथम वर्ष के छात्रों को किया प्रमोट

सीएमओ डॉक्टर अनिल कुमार मिश्र के अनुसार नोडल अधिकारी ने कर्मचारियों के मामले में गंभीरता नहीं दिखाई. सैंपल कलेक्शन टीम का पूरा काम टेक्नीशियन देख रहे हैं. उन्हें उनका वेतन और नियुक्ति पत्र जल्द से जल्द दिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें