IIT कानपुर में तेजी से फैल रहा कोरोना, हॉस्टल खाली करा छात्रों को भेजा जा रहा घर

Smart News Team, Last updated: Tue, 27th Apr 2021, 7:31 PM IST
  • आईआईटी ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए संस्थान प्रशासन ने हॉस्टल खाली करने का फरमान जारी कर दिया है. अब तक यहां 150 से अधिक छात्र-छात्राएं संक्रमित हो चुके हैं. जबकि इसके अलावा तकरीबन 500 से अधिक स्टूडेंट्स को क्वॉरेंनटाइन किया गया है. प्रशासन ने दोबारा मेल जारी कर हॉस्टल खाली करने अन्यथा सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है.
IIT कानपुर के 150 स्टूडेंट्स की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. (प्रतिकात्मक फोटो)

कानपुर- देश भर में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है. इस बीच आईआईटी ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए संस्थान प्रशासन ने हॉस्टल खाली करने का फरमान जारी कर दिया है. बता दें कि अब तक यहां 150 से अधिक छात्र-छात्राएं संक्रमित हो चुके हैं. जबकि इसके अलावा तकरीबन 500 से अधिक स्टूडेंट्स को क्वॉरेंनटाइन किया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, हॉस्टल खाली करने के आदेश के बाद से छात्रों में आक्रोशित हो गए. हालांकि, संस्थान प्रशासन द्वारा सभी सुविधाएं मुहैया कराने पर छात्र मान गए और घर जाने को तैयार हुए. बताते चलें कि आईआईटी में पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण के बाद से सिर्फ एमटेक व पीएचडी के छात्र-छात्राओं को ही कैम्पस में रहने की अनुमति दी गई थी. फिलहाल, बीटेक के सभी छात्रों की कक्षाएं ऑनलाइन ही संचालित हो रही हैं. इसी बीच कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने संस्थान के छात्रों को तेजी से अपनी पकड़ में लिया. एक के बाद एक छात्र संक्रमित होते गए और संख्या 150 तक पहुंच गई.

कानपुर देहात में पुलिसकर्मियों की बस की चपेट में आई बाइक, दो सगे भाइयों की हुई मौत

मिली जानकारी के मुताबिक, आईआईटी प्रशासन ने दोबारा मेल जारी कर हॉस्टल खाली करने अन्यथा सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है. आईआईटी प्रशासन का कहना है कि जिन छात्रों में कोरोना के लक्षण दिखाई पड़े या फिर वे जो कोरोना संक्रमित छात्र के संपर्क में आए, उनकी आरटी-पीसीआर जांच कराई गई है. छात्रों को घर जाने के लिए फ्लाइट, ट्रेन आदि का टिकट, छोड़ने की व्यवस्था आदि कराई जा रही है. जो आइसोलेशन या क्वारंटीन में हैं, उनकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भेजा जाएगा.

दर्दनाक! पिता की कोरोना से मौत, माँ ने सेनेटाइजर पीकर की आत्महत्या, 6 साल का मासूम अनाथ

कानपुर देहात SDM पिता की कोरोना से मौत, फिर भी फर्ज को दी प्राथमिकता

CM योगी का आदेश- इस सिस्टम को फॉलो करके कोराेना मरीजों को बेड दिलवाएं DM

1972 की जंग में पाकिस्तान को हराया लेकिन कोरोना से मौत, समय पर नहीं मिला इलाज

एनटीए यूपीसीईटी परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, 10 मई होगी लास्ट डेट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें