कानपुर में निगम ने लगाया स्ट्रीट वेंडर्स के लिए पीएम स्वनिधि लोन मेला

Smart News Team, Last updated: Tue, 16th Mar 2021, 2:47 PM IST
  • कानपुर नगर निगम की ओर से विभिन्न इलाकों में पीएम स्वनिधि लोन मेले लगाए जा रहे हैं. जिसमें लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 10 हजार तक का लोन बिना बयाज के दिया जा रहा है. जो उन्हें 12 महीनों में बिना बयाज के हर महीने किश्त में अदा करना होगा.
सांकेतिक तस्वीर

कानपुर. कानपुर नगर निगम द्वारा स्ट्रीट वेंडर्स के लिए प्रधानमंत्री स्वनिधि लोन मेला विभिन्न क्षेत्रों में लगाया जा रहा है. इसमें लोगों को लोन दिया जा रहा है. जो उन्हें 12 माह में बिना ब्याज के हर महीने किश्त में अदा करना होगा. इस मेले का आयोजन फुटपाथ, सड़क, पटरी पर काम करने वाले और स्ट्रीट वेंडर्स के लिए किया जा रहा है.

शहर के विभिन्न इलाकों में कानपुर नगर निगम की ओर से कैंप लगाकर फुटपाथ सड़क पटरी ठेला दुकानदारों, रिक्शा चालकों, न्यूज पेपर हॉर्क्स को लाभ पहुंचाने के लिए शामिल किया गया है. गौर हो कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश भर में पीएम स्वनिधि लोन मेले का आयोजन किया जा रहा है. इस मेले के माध्यम से लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 10000 रुपए तक सरकार द्वारा बिना ब्याज के दिए जा रहे हैं और यह 10 हजार का लाभ लेने वाले को 12 महीने में बिना ब्याज के हर महीने की किश्त में अदा करने होंगे.

हर न्याय पंचायत में बनेंगे खेल मैदान और गौसंरक्षण केंद्र,योजना पर हो रहा काम

कानपुर दक्षिण में चल रहे हैं इन कैंपों की निगरानी कर रहा है. राजस्व अधिकारी प्रशांत मिश्रा ने बताया कि सरकार द्वारा यह कैंप 28 फरवरी से लगातार कानपुर के विभिन्न क्षेत्रों में लगाए गए हैं जिसमें 15 सौ से ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है और 1350 लोगों को मिलने वाली रकम उनके खातों तक पहुंच चुकी है. इस कैंप में लोगों को जागरूक करने के लिए लाउडस्पीकर के माध्यम से और बस्तियों में जा-जाकर इस योजना के बारे में जानकारी दी जा रही है, जिसके चलते काफी संख्या में लोग पहुंच कर इस योजना का लाभ उठा रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें