कानपुर: मैडम के नाम पर काली कमाई करने के मामले में कानूनगो सस्पेंड, केस भी दर्ज

Smart News Team, Last updated: Sun, 14th Feb 2021, 3:14 PM IST
  • मैडम के नाम पर काली कमाई करने वाले कानूनगो का ऑडियो और वीडियो वायरल होने के बाद उसे निलंबित कर दिया गया. साथ ही उसपर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम मुकदमा भी दर्ज किया गया है.
कानपुर: मैडम के नाम पर काली कमाई करने के मामले में कानूनगो सस्पेंड, केस भी दर्ज

कानपुर. कानपुर के नर्वल के कानूनगो के खिलाफ रिश्वत लेने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया. कानूनगो किसी मैडम के नाम पर रिश्वत लेता था. वहीं जब उसका रिश्वत लेते हुए ऑडियो और विडीओ वायरल हुआ तब कानपुर के डीएम ने इसपर कार्रवाई करते हुए कानूनगो को उसके पद से हटाया साथ ही भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा भी दर्ज करवाया है.

कानूनगो की रिश्वत लेते हुए ऑडियो और वीडियो हिंदुस्तान ने 13 फरवरी को प्रकाशित किया था. जिसमे कानूनगो को साफ सुना जा सकता है कि वह लैंड यूज बदलने के नाम पर सौदेबाजी कर रहा था. कानूनगो प्रति बीघा जमीन के लिए 25 हजार रुपए रिश्वत ले रहा है. वहीं नाम बदलने वाले के पास ढाई बीघा जमीन होने पर वह उससे 50 हजार रुपए रिश्वत लेता है. इस मामले कि तहरीर शनिवार की सुबह नर्वल तहसीलदार अमिता गुप्ता ने दी थी. जिसके बाद कानूनगो के खिलाफ कार्रवाई की गई. 

कानपुर में 'मैडम' के नाम पर घूसखोरी, रिश्वत लेने का वीडियो वायरल, केस दर्ज

वायरल हुए ऑडिओ में बात करने वाले एक व्यक्ति की आवाज तहसील नर्वल के अधीनस्थ राजस्व निरीक्षक शिव किशोर तिवारी की पाई गई. जिसके बाद कानूनगो के ऊपर पुलिस ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13 (1) (ए) में मुकदमा दर्ज किया है. साथ ही कानूनगो को उसके पद से निलबित कर दिया गया है और जांच के आदेश दिए गए है.

जमीन का लैंडयूज बदलवाने के लिए घूसखोरी, 'मैडम' के नाम पर 25 हजार रुपए प्रति बीघा का रेट, जानें मामला

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें