नवरात्रि के पहले दिन मंदिरों में लगी भीड़, नहीं पालन हुआ कोविड-19 गाइडलाइन

Smart News Team, Last updated: Tue, 13th Apr 2021, 3:28 PM IST
  • कानपुर के सभी प्रमुख मंदिरों में नवरात्रि के पहले दिन भीड़ दिखाई दी. अधिकतर जगह कोविड-19 की गाइडलाइन का उल्लंघन होता रहा. लोग सुबह से ही मंदिरों में भजन-कीर्तन करने लगे है. लोग श्रद्धा से मंदिर में दर्शन करने आ रहे हैं.
कोरोना के कारण नवरात्रि के पहले श्रद्धालुओं को दूर से हुए दर्शन.

कानपुर में मंगलवार को नवरात्रि के पहले दिन भक्तों ने मां भगवती के प्रथम स्वरूप मां शैलपुत्री का दर्शन किया. भक्तों ने चैत्र नवरात्रि के प्रथम दिन अपने घरों के मंदिर में कलश की स्थापना किया. साथ ही मां भगवती के लिए उपवास रखकर. विधि विधान से श्रृंगार अर्पण किया.

शहर के प्रसिद्ध नवरात्रि मंदिरों में दुर्गा माता मंदिर, मां परहुल माता मंदिर, पाथामाई मंदिर, मुक्ता देवी मंदिर मैं सुबह से ही श्रद्धालु की भीड़ जमा रहा. श्रद्धालु सुबह ही लंबी-लंबी कतारों में देवी के दर्शन के लिए लगे हुए थे. कुछ मंदिरों में ही केवल कोविड के गाइड लाइन पालन किया गया.

कानपुर पुलिस की नई पहल, कार को बार बनाने वालों के तोते उड़ाने के लिए किया ये काम

कानपुर का अधिकतम मंदिरों में महिलाओं ने सुबह से ही भजन कीर्तन ढोल मंजीरा बजाने लगी. इस दौरान कुछ महिलाओं को छोड़कर किसी ने भी मास्क सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया. सभी मंदिरों में भक्ति का माहौल बना हुआ है. माता रानी के नाम का जयकारा लगता रहा. लोगों के मन में कोरोना के प्रति किसी भी प्रकार का डर नहीं दिखा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें