बीमाधारकों से करोड़ों की साइबर ठगी,शातिरों ने 300 से अधिक सिम कार्ड करे इस्तेमाल

Smart News Team, Last updated: Mon, 14th Jun 2021, 12:52 PM IST
  • कानपुर में बीमाधारकों से करोड़ों की ठगी का मामला सामने आया है जिसमें शातिरों ने साइबर ठगी में 300 से ज्यादा सिमकार्ड का इस्तेमाल किया. ठगी का शिकार हुए कल्याणपुर के नानकारी निवासी रिटायर सिपाही राम कुमार शुक्ला के खाते से शातिरों ने एक-एक कर 23 बार में साढ़े 6 लाख रुपए निकाल लिए.
साइबर क्रिमिनल्स ने 300 से ज्यादा सिम कार्ड का इस्तेमाल करके लाखों ठगे.

कानपुर. कानपुर में बीमाधारकों से करोड़ों की ठगी का मामला सामने आया है. पुलिस ने बताया कि शातिरों ने साइबर ठगी में 300 से ज्यादा सिमकार्ड का इस्तेमाल किया. ये सिमकार्ड अवैध रूप से आम लोगों की आईडी से लिए गए गए थे. इस ठगी का शिकार हुए कल्याणपुर के नानकारी निवासी रिटायर सिपाही राम कुमार शुक्ला जिनके खाते से शातिरों ने एक-एक कर 23 बार में साढ़े 6 लाख रुपए निकाल लिए.

ठग ने राम कुमार शुक्ला से लाइफ सर्टिफिकेट दाखिल कराने के नाम पर उनसे उनके अकाउंट और एटीएम की सारी जानकारी पूछ ली. जिसके बाद एटीएम से धीरे धीरे कर 23 बार में साढ़े 6 लाख रुपए निकाल लिए. फोन पर मैसेज आने के बाद उन्हें धोखाधड़ी की जानकारी प्राप्त हुई जिससे बाद सिपाही राम कुमार शुक्ला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है जिसके बाद साइबर ठगी के कई केस सामने आ रहे हैं. ऐसे ही कल्याणपुरी के जगपाल सिंह के खाते में से 40 हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर लिए गए. 

CSJM विश्वविद्यालय में 10वीं पास ले सकेंगे प्रवेश, फाइन आर्ट के कोर्स शुरू 

एडीसीपी क्राइम दीपक भूकर ने बताया कि साइबर ठगी में जब तक शिकार फंस नहीं जाता जब तक ठग एक सिमकार्ड का इस्तेमाल करते है. शिकार फंसते ही तुरंत सिम को बंद कर देते हैं. पुलिस ने अब तक 300 से ज्यादा अवैध तरीके से प्रिएक्टीवेट की गई सिमकार्ड बरामद किए हैं. पुलिस का कहना है जैसे जैसे जांच बढ़ेगी सिमकार्ड की संख्या भी बढ़ने की आशंका है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें